प्रौढ़ पति की कामुकता नहीं हुई बर्दाश्त: घर से भाग जयपुर पहुंची बालवधु, पुलिस को रो रोकर बताई पीड़ा

पीड़िता ने आप - बीती बताते हुए कहा 9 महीने तक जबरदस्ती 40 वर्षीय पति ने दुष्कर्म किया, विरोध करने पर मारपीट करता था बच्चा नहीं हुआ तो उसे ताने मार कर प्रताड़ित किया जा रहा था जब घर में दम घुटने लगा तो में भाग आयी
थाना इंचार्ज राधा रमन गुप्ता के सामने दिए बयान
थाना इंचार्ज राधा रमन गुप्ता के सामने दिए बयान

राजधानी जयपुर में 14 वर्षीय नाबालिग का सौदा करने का मामला सामने आया है। सौतेले पिता ने नाबालिग का सौदा 40 साल के व्यक्ति के साथ कर दिया। मासूम ने अपनी आप - बीती पुलिस को बताई पुलिस ने नाबालिग की बात सुन मामला दर्ज किया और 0 fir काट संबन्धित थाने भिजवाया।

सौतेले पिता ने बेटी का 3 लाख रुपये में सौदा कर दिया और 40 साल के व्यक्ति से जबरन शादी करवा दी। नाबालिग धौलपुर से अपने पति के चंगुल से छूटकर बुधवार को जयपुर पहुंची थी। बुधवार रात को नाबालिग जयपुर के जवाहर सर्किल इलाके में बदहवास हालत में मिली। इसके बाद जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने पीड़ित नाबालिग के बयान दर्ज किए। पीड़िता ने पूरे घटनाक्रम के बारे में पुलिस को बताया पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर जीरो नंबर एफआईआर दर्ज की।

प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र
पुलिस के मुताबिक नाबालिग ने बताया है कि मैं अपने घर पर नहीं जाना चाहती हूं। धौलपुर से भाग कर जयपुर आई हूं 14 साल की उम्र बताई गई है और कक्षा दसवीं तक पढ़ी हुई है। नाबालिग ने बताया कि सौतेले पिता ने 3 लाख रुपये में सौदा कर दूसरे गांव में रहने वाले 40 साल के व्यक्ति के साथ 11 दिसंबर 2021 को बाल विवाह कर दिया। करीब 9 महीने तक ससुराल में प्रताड़ित होती रही पति जबरदस्ती घर में काम करवाता और जबरदस्ती शारीरिक संबंध भी बनाता था। 9 महीने तक जबरदस्ती दुष्कर्म किया। विरोध करने पर मारपीट करता था बच्चा नहीं हुआ तो उसे ताने मार कर प्रताड़ित किया जा रहा था। उस घर में दम घुटने लगा था कई बार सुसाइड करने का भी सोचा था, लेकिन हिम्मत नहीं हो पाई। आखिर मौका मिलते ही घर से भागकर जयपुर आ गई।

वही जवाहर सर्किल थाना अधिकारी राधारमण गुप्ता के मुताबिक बुधवार रात को बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को नाबालिग के बदहवास हालत में पड़ी होने की सूचना मिली थी। जानकारी मिलते ही जवाहर सर्किल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को बरामद किया। बच्ची डरी सहमी हुई थी पुलिस को देखकर भागने लगी लेकिन बचपन बचाओ आंदोलन की टीम ने बच्ची को प्यार से बैठाया और बातचीत की बच्ची रोने लगी और उसने अपना पूरा दर्द पुलिस से सामने बयां किया। नाबालिग की काउंसलिंग करवाई गई।

जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किया है. बयानों के आधार पर जीरो नंबर की एफआईआर दर्ज करके धौलपुर पुलिस को भेजी गई है। पुलिस ने नाबालिग लड़की की खरीद-फरोख्त, दुष्कर्म, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। धौलपुर की बाड़ी सदर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल करेगी।

Since independence
hindi.sinceindependence.com