बगदाद के पूर्वोत्तर में ISIS का हमला, 11 लोगों की मौत, फिरौती की रकम नहीं मिली तो गांववालों पर बरसाई गोलियां

इस्लामिक स्टेट के बंदूकधारियों ने मंगलवार को बगदाद के उत्तर-पूर्व में एक गांव पर हमला किया, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
बगदाद के पूर्वोत्तर में ISIS का हमला, 11 लोगों की मौत, फिरौती की रकम नहीं मिली तो गांववालों पर बरसाई गोलियां
Image Credit: TV9 Bharatvarsh

इस्लामिक स्टेट के बंदूकधारियों ने मंगलवार को बगदाद के उत्तर-पूर्व में एक गांव पर हमला किया, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि हमला दियाला प्रांत के बाकूबा के उत्तर-पूर्व में अल-रशद के शिया बहुल गांव में हुआ। हमला क्यों किया गया यह अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन दो अधिकारियों ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने पहले दो ग्रामीणों का अपहरण कर लिया था और फिरौती नहीं देने पर गांव पर हमला किया था।

मशीन गन से मौत की सजा

अधिकारियों ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि हमले में मशीन गन का इस्तेमाल किया गया था। हमले के शिकार सभी आम नागरिक थे।2017 में देश से इस्लामिक स्टेट के निष्कासन के बाद से इराक में नागरिकों पर हमलों में भारी कमी आई है, हालांकि इस तरह की घटनाएं अभी भी कई क्षेत्रों में देखी जा रही हैं। सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी संगठन के आतंकवादी अभी भी सक्रिय हैं, अक्सर सुरक्षा बलों, बिजली स्टेशनों और अन्य बुनियादी ढांचे को निशाना बनाते हैं।

Image Credit: hindi News 18
Image Credit: hindi News 18

आईएस के हमलों में कमी

2017 में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा देश में बड़े पैमाने पर नुकसान पहुँचाने के बाद से इराक में नागरिक हमलों में काफी गिरावट आई है, हालाँकि ISIS के आतंकवादी अभी भी स्लीपर सेल के माध्यम से कुछ क्षेत्रों में सक्रिय हैं। सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी समूह के आतंकवादी भी यहां रहते हैं और निशाना साधने की कोशिश कर रहे हैं। वे अक्सर सुरक्षा बलों, बिजली स्टेशनों और अन्य बुनियादी ढांचे को निशाना बनाते हैं।

जुलाई में बगदाद में भीड़भाड़ वाले सड़क किनारे बाजार में हुए बम विस्फोट में कम से कम 30 लोग मारे गए थे और दर्जनों घायल हो गए थे। जनवरी में, इराकी राजधानी के एक व्यस्त बाजार में दो आत्मघाती बम विस्फोट हुए, जिसमें 32 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। इराकी अधिकारियों ने उन हमलों के लिए आईएस को जिम्मेदार ठहराया।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com