जाति है की जाती नहीं: Lucknow में Zomato के डिलीवरी बॉय के दलित होने पर खाना लेने से किया इंकार, की पिटाई

डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) जब अपना आर्डर कस्टमर को देने गया तो उसने इसलिए आर्डर लेने से मना कर दिया क्यूंकि वो दलित (Dalit) था। मिली जानकारी के मुताबिक कि कस्टमर को जैसे ही डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) की जाति का पता चला तो उसने खाना लेने से इंकार कर दिया।
जाति है की जाती नहीं: Lucknow में Zomato के डिलीवरी बॉय के दलित होने पर खाना लेने से किया इंकार, की पिटाई

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी शर्मनाक घटना सामने आई है। यहाँ शनिवार रात एक जोमैटो डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) से बदसलूकी का मामला सामने आया है। डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) जब अपना आर्डर कस्टमर को देने गया तो उसने इसलिए आर्डर लेने से मना कर दिया क्यूंकि वो दलित (Dalit) था। मिली जानकारी के मुताबिक कि कस्टमर को जैसे ही डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) की जाति का पता चला तो उसने खाना लेने से इंकार कर दिया।

कस्टमर यहीं तक नहीं रुका, इसके बाद उसने परिवार के लोगों के साथ मिलकर डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) की जमकर के धुनाई भी कर दी। हालाँकि ये पिटाई उन्हें उसके लिए काफी नहीं लगी इसीलिए उसके ऊपर थूंक भी दिया गया। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित (Zomato Delivery Boy) के बयान के आधार पर 2 नामजद और 12 अज्ञात लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि मामला केवल मारपीट का है।

'अब तुम्हारे छुआ का सामान लेंगे क्या'
आशियाना निवासी विनीत रावत (Vinit Rawat) जोमैटो में डिलीवरी बॉय (Zomato Delivery Boy) का काम करता है। शनिवार रात को उसके पास आशियाना में ही एक आर्डर अजय सिंह (Ajay Singh) का आया। यहाँ जब वो डिलीवरी लेकर पहुंचा तो विनीत (Vinit Rawat) से अजय सिंह (Ajay Singh) ने उसका नाम पूछा। नाम जानते ही अजय (Ajay SIngh) भड़क गया और उसे गालियां देते हुए कहने लगा की अब हम तुम लोगों का छुआ सामान लेंगे क्या? इस पर विनीत (Vinit Rawat) ने जवाब देते हुए कहा की अगर आपको खाना नहीं लेना है तो कैंसिल कर दीजिए, पर गालियां मत दीजिए।
विनीत (Vinit Rawat) के मुताबिक इसके बाद सबसे पहले अजय (Ajay Singh) ने उसके हाथ से खाने का पैकेट फेंक दिया और फिर उसके मुंह पर तंबाकू थूक दिया। विनीत (Vinit Rawat) के विरोध करने पर अजय (Ajay Singh) और उसके परिजनों ने उसकी जमकर के धुनाई कर दी। इसके बाद विनीत (Vinit Rawat) जैसे तैसे वहां से भाग कर पुलिस के पास पहुँच कर इस मामले की जानकारी दी और अपनी गाडी अजय (Ajay SIngh) के पास से छुड़वाई।
जाति है की जाती नहीं: Lucknow में Zomato के डिलीवरी बॉय के दलित होने पर खाना लेने से किया इंकार, की पिटाई
सिस्टम को ठेंगा दिखाते दबंगः आजादी के 70 साल बाद भी जाती का दंश कायम- दलित IPS को घोड़ी चढ़ाने में पुलिस के छूटे पसीने
पुलिस का क्या कहना है
हालाँकि इस मामले को लेकर आशियाना इंस्पेक्टर दीपक पांडेय का कहना है कि शनिवार रात विपिन (Vipin Rawat) जब ऑर्डर लेकर पहुंचा तो उसने अजय (Ajay Singh) से उनके घर का पता पूछा। अजय (Ajay Singh) जो की उस वक्त मुंह में गुटखा दबाये हुए थे अजय ने विनीत (Vinit Rawat) को पता बताने के लिए मुंह से मसाला थूका। इसी दौरान अजय सिंह (Ajay Singh) के मसाले के छींटे विनीत (Vinit Rawat) पर पड़ गए। इस पर विनीत (Vinit Rawat) ने अजय (Ajay Singh) को गाली दी जिसके बाद अजय और उसके घरवालों ने विनीत (VInit Rawat) को बजा दिया।

मामले की जाँच जारी है।

जाति है की जाती नहीं: Lucknow में Zomato के डिलीवरी बॉय के दलित होने पर खाना लेने से किया इंकार, की पिटाई
निर्माणधीन मकान में 4 साल की दलित बच्ची की मिली लाश , रेप के बाद हत्या की आशंका
Since independence
hindi.sinceindependence.com