पाकिस्तान ने भेजा,जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का अलर्ट..साजिश या सबंध सुधारने की कवायद?

हाल ही में सुरक्षाबलों पर कश्मीर में आतंकी हमला हुआ, जिसमें 5 जवान शहीद हो गाये थे।
पाकिस्तान ने भेजा,जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का अलर्ट..साजिश या सबंध सुधारने की कवायद?

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर में लगातार खुफिया एंजेसीयों को बडे आतंकी हमले के इनपुट मिल रहे है। खास बात यह भी है इस बार जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले का अलर्ट पाकिस्तान ने खुद भारत को भेजा है।

कुछ दिनों पहले कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में अंसार-गजावत-उल-हिंद के कमांडर जाकिर मूसा मारा गया था, बताया जा रहा है कि आतंकी मूसा की मौत का बदला लेना चाहते है। मिली जानकारी के अनूसार यह सूचना पाकिस्तान ने भारत को उपलब्ध करवाई है। इसके बाद स्थानीय पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। और जम्मू-कश्मीर में सूरक्षा बढ़ा दी गई है।

हालाकि अगले महीने शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के चलते कश्मीर में सेना पहले से ही अलर्ट पर हैं। अब बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने कश्मीर में हमले का अलर्ट भारत और अमेरिका के साथ साझा किया है। सूत्रों के अनुसार, इसमें कहा गया है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले या यात्रा के दौरान अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं।

अलकायदा से प्रभावित आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। हमले का अलर्ट उस जगह का भी है, जहां 14 फरवरी को सुरक्षाबलों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

पाकिस्तान की तरफ से मिले इस इनपुट को सेना, सीआरपीए, बीएसएफ, आइटीबीपी, एसएसबी और राज्य पुलिस के साथ साझा किया गया है। अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की लगभग 450 अतिरिक्त कंपनियां सुरक्षा के लिए तैनात की जा रही हैं। 

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com