युवाओं के सपनों से फिर खिलवाड़: आरपीएसएसी सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा की रद्द,GK का Paper हुआ Out

छात्रों के पास से मिला प्रश्न पत्र, शनिवार को होने वाली परीक्षा के प्रश्न पत्र से मैच हो गया, उदयपुर पुलिस पेपर लीक को लेकर खुलासा कर सकती है
युवाओं के सपनों से फिर खिलवाड़: आरपीएसएसी सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा की रद्द,GK का Paper हुआ Out

राजस्थान में एक बार फिर युवाओं के सपनों का क़त्ल हुआ जब उन्हें पता चला की जिस परीक्षा के लिए दिन - रात मेहनत की उसका पेपर आउट होगया है। यह सुनकर युवाओं में सरकार के प्रति काफी आक्रोश है। वही राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा की अंधी,बहरी,सरकार को फिर जगायेंगे नहीं जागी तो लठ से जगायेंगे।

गौरतलब है की आरपीएसएसी सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती की शनिवार को होने वाली परीक्षा को गड़बडी के चलते निरस्त कर दिया है। शनिवार सुबह नौ बजे परीक्षा शुरू होनी थी। आज समान्य विज्ञान की परीक्षा थी। उदयपुर में पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद ये फैसला लिया गया है। पुलिस और एसओजी को जांच दे दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर में गोगुन्दा-पिंडवाड़ा हाईवे पर बेकरिया थाने के बाहर नाकाबंदी की गई थी। जालोर से आ रही एक बस में पुलिस ने चेकिंग की। जिसमें कुछ परीक्षार्थी और शिक्षक थे। शिक्षक परीक्षार्थी से एक पेपर सॉल्व करवा रहे थे। जिसकी जानकारी तुरंत ही आरपीएससी को दी गई। छात्रों के पास से मिला प्रश्न पत्र, शनिवार को होने वाली परीक्षा के प्रश्न पत्र से मैच हो गया। उदयपुर पुलिस पेपर लीक को लेकर खुलासा कर सकती है।

मामले की जांच एसओजी को सौंपी गई है। यह वही प्रश्न पत्र था, जो आज आना था। मामले की जांच की जा रही है कि यह प्रश्न पत्र कहां से आया। फिलहाल, पेपर निरस्त कर दिया गया है। हजारों परीक्षार्थियों को यह सूचना परीक्षा केंद्र पर पहुंचने पर मिली है।

परीक्षा स्थगित होने से कई परीक्षा केंद्रों पर छात्र भड़क गए। अजमेर में पुरानी मंडी स्कूल सेंटर पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। छात्रों ने अजमेर कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी सौंपा।

Twitter पर राजनेताओं के तंज

logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com