Gujarat Elections 2022: रविंद्र जडेजा भी ज्वाइन करेंगे BJP? भगवा कुर्ते में दिखे; पत्नी लड़ रही चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा नेता रिवाबा जडेजा और उनके क्रिकेटर पति रविंद्र जडेजा भगवा रंग के कुर्ते में सोमवार को जामनगर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इससे रविंद्र जडेजा के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
Gujarat Elections 2022: रविंद्र जडेजा भी ज्वाइन करेंगे BJP? भगवा कुर्ते में दिखे; पत्नी लड़ रही चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले क्रिकेटर रविंद्र जडेजा और उनकी भाजपा नेता पत्नी रिवाबा जडेजा सोमवार को जामनगर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम के दौरान दौरान रिवाबा जहां पीले रंग की साड़ी पहने दिखीं तो वहीं उनके पति रविंद्र जडेजा ने भगवा रंग का कुर्ता पहन रखा था। रविंद्र जडेजा के इस कुर्ते के रंग को देखकर उनके भी जल्द भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। भाजपा ने रिवाबा जडेजा को जामनगर (उत्तर) सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

इससे पहले रविंद्र जडेजा ने रविवार को भी जामनगर में अपनी पत्नी रिवाबा जडेजा के लिए प्रचार करते हुए के लोगों से रिवाबा को वोट देने की अपील की थी। जडेजा ने एक वीडियो ट्वीट कर जामनगर के लोगों और क्रिकेट प्रशंसकों से उनकी पत्नी को वोट देने की अपील की थी।

बता दें कि, सत्तारूढ़ दल भाजपा ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए जामनगर उत्तर से भारतीय क्रिकेटर और जामनगर के मूल निवासी रविद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को मैदान में उतारा है। रिवाबा राजनीति या चुनाव लड़ने का कोई पूर्व अनुभव नहीं है। भाजपा ने इस सीट से मौजूदा विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा का टिकट काट दिया है।

भाजपा का गढ़ है गुजरात

भाजपा पिछले 27 वर्षों से राज्य में सत्ता में है और इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। वर्तमान गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को समाप्त हो रहा है। प्रदेश में जहां पीएम मोदी के नाम से वोट मिलते हैं, वहीं भाजपा का वहां अच्छा खासा परंपरागत वोट बैंक है। खुद नरेंद्र मोदी गुजरात में चार बार मुख्यमंत्री रह चुके और गुजरात उनका गृहराज्य है। वहां पीएम मोदी एक भाजपा के लिए ऐसा चेहरा है जिनके नाम पर ही अच्छे खासे वोट मिलते हैं।

गौरतलब है कि, गुजरात में राज्य विधानसभा की सभी 182 सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

Gujarat Elections 2022: रविंद्र जडेजा भी ज्वाइन करेंगे BJP? भगवा कुर्ते में दिखे; पत्नी लड़ रही चुनाव
Gujarat Elections 2022: मुस्लिम वोटर्स का लाभ भी BJP को, APP-AIMIM की एंट्री से भाजपा को फायदा
Since independence
hindi.sinceindependence.com