पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों की बैठक, आज कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

यह खबर ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया। इससे पहले, पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने शनिवार को देश भर में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए राजनीतिक दलों को सार्वजनिक रैलियों के बजाय वर्चुअल रैलियों का विकल्प चुनने के लिए कहा था।
पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों की बैठक, आज कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने शनिवार को बैठक ली थी

photo- livehindustan.com

डेस्क न्यूज. पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू कोरोना पॉजिटीव हो गए है। डॉ एस करुणा राजू ने इसकी पुष्टि खुद की है। हालांकि उनमें कोई लक्षण नहीं हैं वह घर पर आइसोलेशन में हैं और कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सभी सावधानियां बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए हैं, कृपया अपनी जांच कराएं।

शनिवार को हुई अहम बैठक

आपको बता दें कि यह खबर ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया। इससे पहले, पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने शनिवार को देश भर में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए राजनीतिक दलों को सार्वजनिक रैलियों के बजाय वर्चुअल रैलियों का विकल्प चुनने के लिए कहा था। महत्वपूर्ण बैठक में मीडिया को संबोधित करते हुए, राजू ने कहा था, "कोविड -19 के ओमाइक्रोन वैरीएंट की उभरती चुनौती को ध्यान में रखते हुए, सभी से अनुरोध है कि अनिवार्य रूप से कोरोना ​​​​उपयुक्त व्यवहार का पालन करें।"

पंजाब में 14 फरवरी को मतदान

उन्होंने कहा कि रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक चुनाव प्रचार नहीं होगा। ECI ने शनिवार को भारत के पांच राज्यों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना जारी करने की तिथि 21 जनवरी 2022 और नामांकन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 होगी, नामांकन 29 जनवरी 2022 को किए जाएंगे। उम्मीदवारी वापस लेने की तिथि 31 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है। मतदान की तिथि 14 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है, जबकि मतगणना 10 मार्च को होगी।

15 जनवरी तक रैलियों पर रोक

मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार, 15 जनवरी, 2022 तक कोई रैलियां नहीं होंगी। चुनाव आयोग 15 जनवरी के बाद COVID-19 स्थिति की समीक्षा करेगा। डॉ एस करुणा राजू ने आगे कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कोरोना के मानदंडों का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने शनिवार को बैठक ली थी</p></div>
इंदौर में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, बीजेपी से जुड़े है रैक्ट के तार, कांग्रेस ने साधा निशाना

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com