पीएम मोदी ने मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के उद्घाटन के साथ की सियासत की बैटिंग , दिया प्रदेश को खास सन्देश

चुनावी मौसम में मेरठ के सलवा में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 'खेल-खेल' में ही सियासी पिच पर कई बार मास्टर स्ट्रोक खेला
पीएम मोदी ने मेरठ में  स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के उद्घाटन के साथ की सियासत की बैटिंग , दिया प्रदेश को खास सन्देश

Prime Minister Modi in meerut 

credit: dainik jagran 

चुनावी मौसम में मेरठ के सलवा में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 'खेल-खेल' में ही सियासी पिच पर कई बार मास्टर स्ट्रोक खेला। पश्चिमी यूपी के उन तमाम मुद्दों को छेड़ कर पार्टी की ताकत और तेज कर दी, जिसके दम पर बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत के सपने बुन रही है|औघड़नाथ मंदिर से शहीद स्मारक पर पहुंचे मोदी ने सोतीगंज, पलायन और मंच से मेरठ के दंगों का जिक्र करते हुए धर्म के साथ राष्ट्रवाद का रंग भी भर दिया।

खिलाडिय़ों को दुलार, उद्यमियों की पीठ थपथपाई

सलवा में मंच पर आने से पहले मोदी ने 32 खिलाड़ियों से सीधा संवाद किया और कहा कि पश्चिमी यूपी को खेलों की राजधानी बनाया जाएगा | मेरठ को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का कार्यक्षेत्र घोषित करने से खेल विश्वविद्यालय के मोहल्ले को एक ठोस पहचान मिली। मेरठ के खेल उत्पादों को विश्वस्तरीय बताते हुए दस मिनट से अधिक समय तक उद्यमियों से संवाद किया। उसकी पीठ पर हाथ फेरा। गजक, हथकरघा, रेवाड़ी, पीतल बैंड उद्योग का भी उल्लेख किया गया। उन्होंने मेरठ-मुजफ्फरनगर में बुनियादी ढांचे के विकास पर निवेश बढ़ाने की भी बात कही|

विकास की बढ़ी रफ्तार

नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस-वे से मेरठ आए। इसे एक बड़ा संदेश माना जा रहा है। हाल ही में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी इसी रास्ते से मेरठ आए थे। मोदी कार से शहर के अंदर से सलवा गए, और मंच से यह भी कहा कि 'मेरठ-मुजफ्फरनगर में देश का सबसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है, यहां मेट्रो-रैपिड एक साथ चलेगी। हाल ही में मेरठ में आईटी पार्क का उद्घाटन किया गया है। सरकार की डबल इंजन की स्पीड भी दोगुनी है।

पूरे राज्य को दिया बड़ा संदेश

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिमी यूपी 2022 के विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएगा। पहली बार कोई प्रधानमंत्री औघड़नाथ मंदिर और शहीद स्मारक पहुंचे। इस कदम से नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत उत्सव के दौरान पूरे राज्य को एक बड़ा संदेश दिया है| हाल ही में पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शुभारंभ किया, मेरठ के औघड़नाथ मंदिर में दस मिनट बिताने के दौरान, उन्होंने पश्चिमी यूपी से अपना लगाव गहरा किया।

सदर में शनि मंदिर के पास कार से गुजरते समय उन्होंने सड़कों पर खड़ी भीड़ से हाथ मिला कर बातचीत की|संबोधन के दौरान उन्होंने मेरठ को रामायण और महाभारत काल के रूप में वर्णित करने के अलावा, जैन तीर्थंकर और पंज प्यारे भाई धर्म सिंह में से एक का उल्लेख करके जैन और सिख समुदाय से भी जुड़े। इस दौरान जब मुख्यमंत्री योगी ने पश्चिमी यूपी से गुजरने वाली कांवड़ यात्रा पर पुष्पवर्षा की बात कही तो पूरा मैदान तालियों से गूंज उठा। भावनाएँ स्पष्ट थीं, छलक रही थीं।

ike Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>Prime Minister Modi in meerut&nbsp;</p></div>
नए साल की सुबह आई जम्मू से दुखद खबर , वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़,12श्रद्धालुओं की मौत कई घायल

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com