आज 4 विधायकों ने भाजपा का दामन छोड़ा, स्वामी प्रसाद ने ट्वीट किया 'नाग रूपी RSS एवं सांप रूपी भाजपा को स्वामी रूपी नेवला यू.पी. से खत्म करके ही दम लेगा...'

मंगलवार को योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने बुधवार को इस्तीफा दिया था। पिछले तीन दिनों में तीन मंत्रियों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। अब तक 14 विधायक (मंत्रियों समेत) पार्टी छोड़ चुके
आज 4 विधायकों ने भाजपा का दामन छोड़ा, स्वामी प्रसाद ने ट्वीट किया  'नाग रूपी RSS एवं सांप रूपी भाजपा को स्वामी रूपी नेवला यू.पी. से खत्म करके ही दम लेगा...'

ब्यूरो रिपोर्ट. यूपी चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद बीजेपी में खलबली बची हुई है। एक के बाद एक मंत्री और विधायक इस्तीफा देते जा रहे हैं। गुरुवार दोपहर तक एक और मंत्री व तीन विधायकों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

एक दिन में 4 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। इसमें मंत्री धर्म सिंह सैनी, विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य और बाला प्रसाद अवस्थी शामिल हैं। मुकेश वर्मा शिकोहाबाद से विधायक हैं जबकि विनय शाक्य उरैया की बिधूना सीट से विधायक हैं। धरम सिंह सैनी, मुकेश वर्मा और विनय शाक्य अलग-अलग एसपी कार्यालय पहुंचे और अखिलेश से मुलाकात की।

इससे पहले मंगलवार को योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने बुधवार को इस्तीफा दिया था। पिछले तीन दिनों में तीन मंत्रियों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। अब तक 14 विधायक (मंत्रियों समेत) पार्टी छोड़ चुके हैं।

यूपी भाजपा से मं​त्रियों के इस्तीफे पर स्वामी प्रसाद का ट्वीट
भाजपा में खलबली के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा है कि नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी बीजेपी को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा।
<div class="paragraphs"><p>धर्म सिंह सैनी ने हाल ही अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश यादव ने ही ट्वीटर पर पोस्ट शेयर की। अखिलेश ने लिखा... सामाजिक न्याय के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी के आने से सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति को और भी बल मिला है। सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत है।</p></div>

धर्म सिंह सैनी ने हाल ही अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश यादव ने ही ट्वीटर पर पोस्ट शेयर की। अखिलेश ने लिखा... सामाजिक न्याय के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी के आने से सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति को और भी बल मिला है। सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत है।

स्वामी ने कहा था OBC और पिछड़ों को भाजपा ने नजरअंदाज किया
स्वामी प्रसाद ने इस्तीफे में लिखा था कि मंत्री के तौर पर विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर जिम्मेदारिया निभाई, लेकिन दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और व्यापारियों को पार्टी ने नजरअंदाज किया इस कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।
भड़ाना ने किसानों की उपेक्षा की इसलिए भाजपा छोड़ी
अवतार सिंह भड़ाना ने कई मौको पर किसान आंदोलन का समर्थन किया। उन्होंने किसानों की उपेक्षा होने से खुद को व्यथित बताया। भड़ाना को गुर्जर समाज का बड़ा नेता माना जाता है। वह बीते कुछ समय से समुदाय को एकजुट करने की कोशिशों में जुटे थे।

दारा ने कहा- सरकार ने किसानों, पिछड़ों, बेरोजगारों की उपेक्षा कर रही

दारा सिंह ने योगी को भेजे इस्तीफे में लिखा है कि उन्होंने अपना ​दायित्व पूरे मन से निभाया, पर सरकार किसानों, पिछड़ों, वंचितों, बेरोजगारों को नजरअंदाज कर रही है। इसके अलावा पिछड़ों और दलितों के आरक्षण को लेकर जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे मैं व्यथित हूं। इसी कारण मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

अब तक ये विधायक भाजपा छोड़ हुए सपा की साईकिल पर सवार

नाम - सीट

स्वामी प्रसाद मौर्य - पडरौना, कुशीनगर

धर्म सिंह सैनी - नकुड़, सहारनपुर

भगवती सागर - बिल्हौर

रोशनलाल वर्मा - तिलहर

विनय शाक्य - बिधूना, औरैया

अवतार सिंह भड़ाना - मीरापुर

दारा सिंह चौहान - मधुबन, मऊ

बृजेश प्रजापति - तिंदवारी, बांदा

मुकेश वर्मा - शिकोहाबाद, फिरोजाबाद

दिग्विजय नारायण जय चौबे - खलीलाबाद

बाला प्रसाद अवस्थी - धौरहरा, लखीमपुर

राकेश राठौर - सीतापुर

माधुरी वर्मा - नानपारा, बहराइच

आरके शर्मा - बिल्सी, बदायूं

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च तक विधानसभा चुनाव होना है। नतीजे 10 मार्च को आएंगे।
आज 4 विधायकों ने भाजपा का दामन छोड़ा, स्वामी प्रसाद ने ट्वीट किया  'नाग रूपी RSS एवं सांप रूपी भाजपा को स्वामी रूपी नेवला यू.पी. से खत्म करके ही दम लेगा...'
BCCI का IPL को लेकर प्लान B : भारत में कोरोना केस बढ़े तो साउथ अफ्रिका या श्रीलंका में होगा आईपीएल-15

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com