AMREEN BHAT SHOT DEAD: कौन हैं हंसमुख अदाकारा अमरीन भट्ट जो आतंकियों को खटकने लगी थीॽ

AMREEN BHAT SHOT DEAD: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। इसी बीच मध्य कश्मीर से एक और आतंकी हमले का मामला सामने आया है। बुधवार देर रात को जम्मू कश्मीर (JAMMU KASHMIR) के चदूरा में आतंकियों ने 35 साल की कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट (AMREEN BHAT) को गोलियों से भुन दिया।
AMREEN BHAT SHOT DEAD: कौन हैं हंसमुख अदाकारा अमरीन भट्ट जो आतंकियों को खटकने लगी थीॽ
TV artist, TikTok star Amreen Bhat was gunned down by LeT terrorists on Wednesday.

सुनिधि शुक्ला. जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। इसी बीच मध्य कश्मीर से एक और आतंकी हमले का मामला सामने आया है। बुधवार देर रात को जम्मू कश्मीर (JAMMU KASHMIR) के चदूरा में आतंकियों ने 35 साल की कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट (AMREEN BHAT) को गोलियों से भुन दिया। इस हमले में वह बुरी तरह घायल हो गई। हमले के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उन्होंने इलाज के पहले ही दम तोड़ दिया। इस हमले में अमरीन भट का 10 साल का भतीजा भी घायल हो गया है। पुलिस ने बताया कि वारदात में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल थे। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरा इलाका घेर लिया है। हमलावरों की तलाश जारी है।

घर के बाहर की अंधाधुंध फायरिंग

बुधवार देर रात कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट अपने भतीजे के साथ घर के बाहर खड़ी थी। इसी बीच कुछ आतंकियों ने अचानक घर के बाहर आकर उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। हमले में अमरीन और उनका भतीजा दोनों बुरी तरह से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि भतीजे के हाथ में गोली लगी है और उसे श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उसकी हालत गंभीर है।

परिवार ने लगाई इंसाफ की गुहार

अमरीन भट के पिता क़ाज़र मोहम्मद ने इस हादसे के बारे में ANI को बताया कि ''दो लोग कल रात उसे शूट के लिए बुलाने हमारे घर आए। जब उसने कहा कि वह शूटिंग के लिए नहीं जाएगी तो उन्होंने उसे गोली मार दी। वह मेरे लिए मेरे बेटे की तरह थी।'' वहीं एक इंटरव्यू के दौरान अमरीन भट के साले जुबैर अहमद ने कहा ''हमने यहां किसी से कोई दुश्मनी नहीं रखी। हम इस दुर्भाग्यपूर्ण हत्या के लिए न्याय की मांग करते हैं।''

जानिए कौन थी अमरीन भट

IMAGE SOURCE File photo/ANI)

अमरीन भट एक कश्मीरी पंडित थी। वह कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस, सिंगर और टिक टॉक स्टार थी। बताया जाता है कि अमरीन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थी। देश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगने से पहले वह इस प्लेटफार्म पर अपने वीडियो को लेकर काफी मशहूर थीं। उनके फालोवर्स की संख्या भी काफी थी।

एक दिन पहले भी हुआ था आतंकी हमला

जम्मू कश्मीर में मंगलवार को भी इसी तरह का आतंकी हमला हुआ था जहाँ आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामला श्रीनगर के अंचार सौरा इलाके का था। आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी पिता मोहम्मद सैयद कादरी को गोलियों से भून दिया था।

वारदात में उनकी 9 साल की बेटी सफा कादरी भी गोली लगने से घायल हो गई थी। इस मामले पर पुलिस ने बताया था कि आतंकियों ने पुलिसकर्मी के घर में घुसकर दोनों पर गोलियां चलाई थी। उन्हें इलाज के लिए पास की अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सैफुल्ला ने दम तोड़ दिया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com