Brahmastra Trailer Release: पहली बार रणबीर-आलिया की जोड़ी क्या सफल हो पाएगी?

अमिताभ बच्चन के वॉइस ओवर और रणबीर कपूर की शादी के बाद फिल्म अभिनेता के तौर पर पहली बार नजर आएंगे। ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कहानी किसी महाबली और सर्वशक्तिशाली अस्त्र को खोजने के ईर्द-गिर्द घूमती है।
Brahmastra Trailer Release: पहली बार रणबीर-आलिया की जोड़ी क्या सफल हो पाएगी?
Brahmastra Trailer Release: अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी पौराणिक कहानी पर बेस्ड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का ट्रेलर रिलीज आज रिलीज कर दिया गया। अमिताभ बच्चन के वॉइस ओवर और रणबीर कपूर की शादी के बाद फिल्म अभिनेता के तौर पर पहली बार नजर आएंगे। ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कहानी किसी महाबली और सर्वशक्तिशाली अस्त्र को खोजने के ईर्द-गिर्द घूमती है। लव, रोमैंस, थ्रिलर और सस्पेंस से लबरेज इस फिल्म में 'ब्रह्मास्त्र' की पावर को बताने का प्रयास किया गया है।
ये पहली बार है जब आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बड़े पर्दें पर एक साथ अभिनय करते दिखेंगे। फिल्म के ट्रेलर में अमिताभ बच्चन, साउथ के अभिनेता नागार्जुन और मौनी रॉय भी अहम रोल में दिखाई देंगे। ट्रेलर देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि 'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की लव स्टोरी के साथ ही ब्रह्मास्त्र के लिए जंग की कहानी बयां करती है।

ब्रह्मास्त्र की खोज और लव स्टोरी

पौराणिक कथााओं की तरह ट्रेलर में कई शस्त्रों से मिलकर बने महाअस्त्र को 'ब्रह्मास्त्र' कहा गया है। ब्रह्मास्त्र से रणबीर के किरदार का सीधा जुड़ाव बताया गया है, ट्रेलर की शुरुआत में बताया गया है कि शिवा के किरदार में रणबीर कपुर को पहले अपनी शक्तियों का अहसास नहीं होता है। ये हर पौराणिक और फेंटेसी मूवी की शुरुआत जैसा लगता है। जैसे की उसे आग के करीब जाने से अग्नि उसे जालती नहीं है। उसे ऐसा लगता है कि आग से उसका पुराना नाता है। इसी बीच उसकी मुलाकात आलिया भट्ट के किरदार से होती है और वो उसे दिल दे बैठता है।

सोशल मीडिया में यूजर्स ने कहा, खास होगा किंग खान का किरदार

लेकिन फिल्म में शाहरुख खान की मौजूदगी को लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं। माना जा रहा है कि SRK का फिल्म में एक कैमियो है, फिल्म में वैसे तो हालाँकि, आपको ट्रेलर में शाहरुख खान का चेहरा देखने को नहीं मिलता है, लेकिन बॉडी लैंग्वेज और उनकी मौजूदगी के साथ, नेटिज़न्स का मानना है कि ब्रह्मास्त्र ट्रेलर में शाहरुख खान को देखा था। वास्तव में, कई प्रशंसकों ने अपने ट्विटर हैंडल पर उस दृश्य के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं जहां उन्होंने किंग खान को देखा था।
मुख्य किरदार के तौर पर रणबीर और आलिया के अलावा, फिल्म में मौनी रॉय, अमिताभ बच्चन, नागुर्जन और डिंपल कपाड़िया भी नजर आएंगी। नागार्जुन, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय का लुक मेकर्स ने सोशी मीडिया पर साझा किया है फिल्म 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

अंधेरे की रानी के किरदार में विलेन के तौर मौनी रॉय

अंधेरे की रानी के किरदार में मौनी रॉय निगेटिव रोल में नजर आएंगी। वे ब्रह्मास्त्र को किसी भी कीमत पर हासिल करना चाहती है। वहीं शिवा ​ब्रह्मास्त्र को गलत हाथों में जाने से रोकने की कोशिश करता है। गुरु की भूमिका में नजर आए अमिताभ बच्चन शिवा के मार्गदर्शक बने हैं। फिल्म के टाइटल के साथ पहले ही बता दिया गया है कि इसका दूसरा पार्ट भी आएगा। फिल्म की बात करें तो ये तीन पार्ट में रिलीज की जाएगी।

रणबीर-आलिया ने ट्रेलर रिलीज होने से पहले की थी फेंस ये अपील

फिल्म का ट्रेलर यहां देखें

कैसा है ट्रेलर में स्पेशल इफेक्ट?

फिल्म ट्रेलर में स्पेशल इफैक्ट की बात करें तो फिल्म में ये ठीक ठाक है, लेकिन तुलना एसएस राजामौली की पिछली ब्लॉकबस्टर फिल्मों बहुबली सीरीज और आरआरआर से की जाए तो उससे कमतर ही लगते हैं। वहीं आग और पानी की शक्ति का कॉन्सैप्ट RRR की ही याद दिलाता है। दूसरी ओर पानी वाला इफेक्ट हॉलीवुड फिल्म एक्वामैन से मिलता जुलता ​लगा है। ओवर ऑल नेचुरल पॉवर से लैस इस फिल्म का ट्रेलर मार्वल्स की एवेंजर सीरीज की भी याद ​दिलाता है। लेकिन स्पेशल इफेक्ट्स के मामलें में ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर ​थोड़ा निराश करता है।
Since independence
hindi.sinceindependence.com