UPCOMING FILM: इमरजेंसी पर बेस्ड फिल्म में इंदिरा गाँधी का किरदार निभाएंगी कंगना

UPCOMING FILM: 'धाकड़' के बाद कंगना रनोट (KANGANA RANAUT) अपनी अपकमिंग फिल्म की तैयारियों में लग चुकी है। बहुत जल्द एक्ट्रेस भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी (INDIRA GANDHI) के किरदार में नज़र आने वाली है। ये फिल्म 1975-77 में भारत में लगी इमरजेंसी (EMERGENCY) पर बेस्ड होगी।
UPCOMING FILM: इमरजेंसी पर बेस्ड फिल्म में इंदिरा गाँधी का किरदार निभाएंगी कंगना
Kangana Ranaut will play Indira Gandhi's character in her upcoming film 'Emergency'.

सुनिधि शुक्ला. 'धाकड़' के बाद कंगना रनोट (KANGANA RANAUT) अपनी अपकमिंग फिल्म की तैयारियों में लग चुकी है। बहुत जल्द एक्ट्रेस भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी (INDIRA GANDHI) के किरदार में नज़र आने वाली है। ये फिल्म 1975-77 में भारत में लगी एमरजेंसी (EMERGENCY) पर बेस्ड होगी। इस फिल्म की जानकारी कंगना ने पिछले साल ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दे दी थी। जानकारी के मुताबिक इसकी शूटिंग जुलाई से शुरू होने वाली है। फिलहाल कंगना रनोट ने क्रिएटिव टीम के साथ शुरूआती मीटिंग की है। इस फिल्म को कंगना खुद डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी करेंगी। इस फिल्म को 'पिंक' फेम रितेश शाह (RITESH SHAH) लिख रहें हैं। रितेश शाह के साथ एक को-राइटर भी हैं। कंगना इस फिल्म में इंदिरा गांधी के किरदार को महिला सशक्तिकरण से जोड़कर पेश करेंगी।

1975-77 की एमरजेंसी पर आधारित होगी फिल्म

जानकरी के मुताबिक कंगना रनोट की ये फिल्म इंदिरा गाँधी की बायोपिक नहीं होगी। इसमें इंदिरा गांधी द्वारा इमरजेंसी लगाने और ऑपरेशन ब्लू स्टार के एपिसोड को दिखाया जाएगा। फिल्म में राजीव गांधी, संजीव गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, मोरारजी देसाई जैसे नेताओं को दिखाया जाएगा।

कंगना ने इस फिल्म के बारे में बताते हुए कहा, "हमने काफी रिसर्च की है। हमने उनके बुक्स के राइट्स भी लिए हैं। इमरजेंसी का जो मुद्दा है, वो तब मीडिया सेंसरिंग में दबा दिया गया था। तो हमारी फिल्म उस पर बेस्ड है। इमरजेंसी का फेज राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से बेहद एक्साइटिंग माना जाएगा। वह इसलिए कि तब एक महिला प्रधानमंत्री थी, उन्होंने देश को ओपन जेल तो बना दिया था। वक्त के हिसाब से अच्छाई और बुराई का आइडिया भी बदलता है। पर एक चीज तो हम डिनाय नहीं कर सकते कि वो सबसे पावरफुल राजनीतिक हस्ती तो थीं। उस इंसान ने इस धरती पर जन्म लिया और तीन बार पीएम रहीं। वो भी इमरजेंसी के बाद तो वो क्या हस्ती थीं, वह हम दिखाएंगे। उनके पावर के साथ-साथ कैसे तब देश में इमरजेंसी की घटना हुई, वह सब भी हम हमारी फिल्म में देखने को मिलेगा।"

इंदिरा गाँधी के किरदार को महिला सशक्तिकरण से जोड़कर करेंगी पेश

कंगना रनोट हमेशा से ही अपने फिल्मों में महिला सशक्तिकरण और गर्ल पावर जैसे कॉन्सेप्ट्स पर काम करती है। उनकी हाल ही में आई फिल्म धाकड़ में भी उन्होंने फीमेल स्पाई एजेंट का किरदार निभाया है। इस बार भी अपनी इस फिल्म में कंगना इंदिरा गाँधी के किरदार को महिला सशक्तिकरण से जोड़कर पेश करने वाली है। इससे पहले भी कई एक्ट्रेसेस इंदिरा गाँधी का किरदार निभा चुकी है। लेकिन कहा जा रहा है कंगना इस किरदार को अपने अलग अंदाज़ में पेश करने वाली है।

कंगना की 'इमरजेंसी' पर उठा था सियासी उबाल

साल 2021 में ही कंगना ने इस फिल्म की घोषणा कर दी थी। इंदिरा गांधी के किरदार को करीब से जानने व फिल्म को बेहतरीन बनाने की नीयत से कंगना पिछले साल उनकी जन्मस्थली और कर्मभूमि प्रयागराज जाने का ऐलान किया था । लेकिन कंगना रनौत के प्रयागराज आने से पहले ही सियासी संग्राम छिड़ गया था।

उनके दौरे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गये थे। कांग्रेस ने कंगना पर बीजेपी के एजेंट और पीएम मोदी की तोती होने का आरोप लगाया था। एक तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना को BJP का एजेंट बताकर प्रयागराज में न घुसने देने की घोषणा की थी तो दूसरी तरफ कांग्रेस के रवैये पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कहा था कि देखते हैं योगी के राज में देश की बेटी को संगम नगरी में घुसने से कौन रोक सकता है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com