पान मसाला ऐड इन एक्टर्स को पड़ा भारी, चार धाराओं में दर्ज हुआ केस

पान मसाला प्रचार को लेकर अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, अजय देवगन और शाहरुख़ खान मुश्किल में पड़ गए हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर के CJM कोर्ट में इन एक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सामाजिक कार्यकर्त्ता तम्मन्ना हाशमी ने ये मामला दर्ज किया है।
पान मसाला ऐड इन एक्टर्स को पड़ा भारी, चार धाराओं में दर्ज हुआ केस

सुनिधि शुक्ला. पान मसाला प्रचार को लेकर अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, अजय देवगन और शाहरुख़ खान मुश्किल में पड़ गए हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर के CJM कोर्ट में इन एक्टर्स के खिलाफ परिवाद दर्ज किया गया है। सामाजिक कार्यकर्त्ता तम्मन्ना हाशमी ( Tamanna Hashmi) ने ये मामला दर्ज किया है। परिवादी का कहना है कि ये सभी एकटर्स जानी-मानी हस्तियां है, और इन्हें हर जनरेशन के है। ये सभी पान मसाला का प्रचार करते है उससे समाज पर बुरा असर पड़ता है। ये मामला आईपीसी (IPC ) की धारा 467, 468 420,120 B और 311 के तहत दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस पर सुनवाई 27 मई को होगी जहाँ ये तय किया जाएगा कि इस परिवाद को स्वीकार किया जाएगा या नहीं।

स्टारडम का गलत उपयोग करने का लगा आरोप

तम्मन्ना हाशमी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ये सभी एक्टर्स बॉलीवुड की काफी जानी-मानी हस्तियों में से एक है। बच्चे से लेकर बूढ़ो तक सभी जनरेशन के लोग इन्हे फॉलो करते है, इनसे सीखते है। इसलिए जब वे गुटखा खाते हुए दिखाते हैं तो लोग भी इसका सेवन करने लगते हैं। गुटखा के कारण हर साल हजारों लोगों की जान चली जाती है।

पहले कम संख्या में लोग इसके आदी थे, लेकिन अब यह कई गुना बढ़ गया है और खासकर युवा इससे प्रभावित हो रहे हैं। लोगों की बेशकीमती जान गंवाने के बावजूद ये कलाकार मोटी रकम कमाने के लिए इसका प्रचार कर रहे हैं। यह लोगों को मारने की साजिश है। ये सभी एक्टर्स अपने स्टारडम का गलत उपयोग कर रहे हैं।

अक्षय कुमार ने मांगी थी माफ़ी

हाल ही में अक्षय कुमार भी मसाला ब्रांड में अजय देवगन और शाहरुख़ खान के साथ नज़र आए थे। जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। बढ़ता विवाद देख अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने फेन्स से माफ़ी मांगी थी।

अक्षय कुमार ने माफीनामे में लिखा था - मैं अपने सभी फैंस और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं। बीते कुछ दिनों में आप के रिस्पॉन्स ने मुझे झकझोर दिया। मैं तंबाकू का समर्थन नहीं करता। आप सभी ने जिस तरह विमल इलायची के साथ मेरे जुड़ाव पर अपनी भावनाएं जाहिर की मैं उनका सम्मान करता हूं। वहीं अमिताभ बच्चन ने भी अपने जन्मदिन पर एक बयान जारी कर कमला पसंद के साथ अपना करार खत्म कर दिया था।

योगी के खिलाफ भी किया था केस दर्ज

सोशल एक्टिविस्ट तम्मन्ना हाशमी इन एक्टर्स से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान के बाद उन्हें भी अपना निशाना बना चुके है। सितम्बर, 2021 में तम्मन्ना हाशमी ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी परिवाद दायर किया था।

मुख्यमंत्री ने अपने विवादित बयान में कहा था कि अब्बा जान कहने वाले पहले गरीबों का राशन डकार जाते थे। तमन्ना हाशमी का आरोप था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक समुदाय को टारगेट कर अपमानित करने का काम किया है। इसे लेकर उन्होंने यह परिवाद दायर किया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com