LOCK-UPP: कम उम्र में ही विवादों से जुड़ा मुनव्वर का नाता, ऐसा रहा लॉक-अप तक का सफर

OTT प्लेटफार्म के फेमस रिएलिटी शो ‘लॉक-अप सीज़न 1’ (LOCK UPP : SEASON 1) को उनका विनर मिल गया है। शनिवार देर रात तक चले शो के ग्रैंड फिनाले में मुनव्वर फारुखी (MUNAWAR FARUQUI) ने विजेता की ट्रॉफी जीती।
 LOCK-UPP:  कम उम्र में ही विवादों से जुड़ा मुनव्वर का नाता, ऐसा रहा लॉक-अप तक का सफर
Munawar Faruqui is the winner of Lock Upp

OTT प्लेटफार्म के फेमस रिएलिटी शो ‘लॉक-अप सीज़न 1’ (LOCK UPP : SEASON 1) को उनका विनर मिल गया है। शनिवार देर रात तक चले शो के ग्रैंड फिनाले में मुनव्वर फारुखी (MUNAWAR FARUQUI) ने विजेता की ट्रॉफी जीती। ट्रॉफी के अलावा उन्हें 20 लाख रुपए कैश प्राइज मनी, एर्ट‍िगा और इटली ट्रिप पर जाने का मौका भी मिला है। पिछले 70 दिनों से चल रहे इस शो को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा था। शो को होस्ट कंगना रनौत (KANGANA RANAUT) द्वारा किया गया था।

शो के विजेता मुनव्वर फारुखी शो के मास्टरमाइंड के रूप में शुरू से ही काफी सुखियों में रहे। ऐसे में कई लोग पहले ही मुनव्वर को शो का विनर मान चुके थे। मुनव्वर सबकी उम्मीदों पर खरे उतरे और अंत में शो की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। शो में मुनव्वर की जर्नी काफी उतार-चढ़ाव वाली रहीं। उन्होंने खुद ने शो के दौरान अपनी असल ज़िंदगी के बारे में कई खुलासे किये। तो चलिए जानते है कैसा रहा उनका लॉक-अप तक का सफर-

महज़ 17 साल की उम्र में काम करना किया था शुरू

IMAGE SOURCE - TWITTER

मुनव्वर की असल ज़िंदगी भी काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है। लॉक अप विनर का जन्म 28 जनवरी, 1992 में गुजरात के जूनागढ़ की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। 2002 में हुए दंगों की वजह से मुनव्वर की फैमिली गुजरात से मुंबई आ गई थी। शो के दौरान उन्होंने बताया था कि वे सिर्फ 5वीं तक ही पढ़े हुए है क्योंकि आगे पढ़ने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे।

परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने की वजह से एक समय था जब उन्हें स्कूल की पढ़ाई के दौरान बर्तन की दुकान पर भी काम करना पड़ा था। महज़ 17 साल की उम्र से उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था। 20 साल की उम्र में उन्होंने बतौर ग्राफ़िक डिज़ाइनर काम किया। इसके बाद साल 2017 में वे OTT प्लेटफार्म पर आने एक बाद स्टैंड-अप कॉमेडियन बने।

अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में बतायी ये बातें

लॉक अप शो के फॉर्मेट के अनुसार मुनव्वर फारुखी ने अपने सीक्रेट रिवेल के दौरान अपनी निजी ज़िंदगी के कुछ राज़ का खुलासा किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि जब वह छोटे थे तब उनकी माँ ने एसिड पीकर सुसाइड किया था। वह अपनी शादीशुदा ज़िंदगी से खुश नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया था। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया था कि जब वह 6 साल के थे तब उनका यौन शोषण हुआ था। ऐसा करने वाले उनके खुद के रिश्तेदार थे। ये सब उनके साथ करीब 4-5 साल चला।

मुनव्वर फारुखी ने शो में एक और खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि उनकी काफी कम उम्र में ही शादी हो गई थी। उनका एक बेटा भी है। लेकिन करीब पिछले 2 साल से वह अपनी पत्नी के साथ नहीं है। उनका यह मामला कोर्ट तक भी पहुंच चुका है। इसलिए वह इन सब के बारे में पब्लिक में बात करने से कतराते है।

2021 में कंट्रोवर्शियल कमेंट करने के आरोप में गए थे जेल

मुनव्वर कंगना रनौत के अत्याचारी जेल से पहले भी जेल की हवा खा चुके है। साल 2021 में मध्यप्रदेश के इंदौर में अपने स्टैंड-अप कॉमेडी शो के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया था कि उन्हें जेल जाना पड़ा था। दरअसल, उन्होंने अपनी परफॉमेंस के दौरान हिन्दू देवी-देवताओं पर कंट्रोवर्शियल कमेंट किया था। जिसके आरोप में उन्हें अरेस्ट किया गया था। फिर वह करीब एक महीने तक जेल में रहे। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट केआदेशानुसार उन्हें रिहा कर दिया गया था।

सुनिधि शुक्ला की रिपोर्ट

Related Stories

No stories found.