कंगना ने दिया नुपुर शर्मा का साथ, कहा-भारत अफगानिस्तान नहीं जो...

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान (Paigambar Muhammad Controversy) के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी कूद चुकी है। कंगना ने नुपुर शर्मा का पक्ष लेते हुए कहा है कि ये अफगानिस्तान नहीं जो वह अपनी बात न रख पाए।
कंगना ने दिया नुपुर शर्मा का साथ, कहा-भारत अफगानिस्तान नहीं जो...

सुनिधि शुक्ला. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान का मामला दुनियाभर में फैल चुका हैं। इस मामले पर सब अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। इसी बीच अब इस मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी कूद चुकी है। इस विवाद पर कंगना ने नुपुर शर्मा का पक्ष लेते हुए कहा है कि ये अफगानिस्तान नहीं जो वह अपनी बात न रख पाए।

नुपुर के पक्ष में खड़ी हुई कंगना

कंगना रनौत ने अपने इंस्टग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए कहा कि नुपूर (Nupur) अपने मन की बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं। मैंने उसे दी गई हर तरह क धमकियां देखी हैं। जब हर दिन हिंदू देवी देवताओं (Hindu God Goddess) का अपमान होता है तो हम कोर्ट (Court) जाते हैं, तो कम से कम अब ऐसा न करें। ये अफगानिस्तान नहीं है। हम लोग एक पूरी व्यवस्था में चलती सरकार हैं, जिसे लोगों ने चुना है और उसे लोकतंत्र कहा जाता है। ये बात केवल उन लोगों को याद दिलाने के लिए हैं, जो हमेशा इसे भूल जाते हैं।

विवेक अग्निहोत्री ने भी दिया था रिएक्शन

कंगना रनौत से पहले पैगम्बर विवाद पर भारतीय फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने भी अपना रिएक्शन दिया था। बेबाक अंदाज़ के लिए काफी जाने जाते है। ऐसे में 5 जून को बीजेपी नेता नुपूर शर्मा के सस्पेंशन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने समाचार एजेंसी ANI के ट्वीट को अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर री ट्वीट कर लिखा था कि भारत बनाम इंडिया (Bharat vs India ), धर्म के इस युद्ध में भारत, भारत को हरा रहा है। इस तरह उन्होंने अपने तरीके से इस विवाद पर अपना रिएक्शन दिया था।

पैगम्बर विवाद के कारण नुपुर शर्मा को बीजेपी ने किया सस्पेंड

दरअसल, एक डिबेट के दौरान बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिपण्णी कर दी थी। जिसके बाद इस मामले पर बवाल उठने के बाद बीजेपी ने पार्टी से बाहर निकाल दिया। वहीँ नुपुर शर्मा ने भी माफ़ी मांगते हुए कहा था कि मैं मेरे शब्द वापस लेती हूँ। मेरा मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। इसके बाद भी उन्हें इस्लामिक कट्टरपंथियों की तरफ से लगातार धमकियां आ रहीं है जिसके कारण उनकी पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं। इस विवाद पर अब तक 12 इस्लामिक देशों ने नाराज़गी जताई हैं। वहीं अब आतंकी संगठन अल कायदा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणियों का बदला लेने की धमकी दी है। AQIS ने अपनी धमकी में कहा है कि वह दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मुंबई में हमले करेगा और इसमें वह अपने सुसाइड बॉम्बर्स का इस्तेमाल करेगा। अल कायदा के लेटर में लिखा है कि ये मामला निंदा या दुख जैसे शब्दों से खत्म नहीं होगा।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com