Samantha Prabhu Life Story: पहले आर्थिक तंगी झेली, फिर डायबिटीज से उबरी, संघर्ष से सक्सेस की भावुक कर देगी सामंथा की प्रेरणास्पद कहानी

जीवन के शुरुआती दौर में सामंथा को उस दौर से गुजरना पड़ा जिसे हर कोई सिहर उठे, लेकिन उन्होंने हर मोर्चे पर जीवन की कठिनाईयों को मात दी। उन्होंने अपने घर की आर्थिक किल्लत के चलते फिल्मों मे आने से पहले कई जॉब्स की। मॉडलिंग की और उसके बाद साउथ इंडस्ट्री का रुख किया। आज उनके जन्मदिन (Samantha Ruth Prabhu birthday) पर उनकी वो बातें जानिए जिससे आप सीख ले सकते हैं कि जीवन में कितनी भी कठिनाइयां क्यों न आ जाए ... यदि आप में हौसला है तो जीवन की हर परेशानियों को मात दी जा सकती है...
Samantha Prabhu Life Story: पहले आर्थिक तंगी झेली, फिर डायबिटीज से उबरी, संघर्ष से सक्सेस की भावुक कर देगी सामंथा की प्रेरणास्पद कहानी
Photo | social media

पुष्पा द राइज के आइटम नंबर ‘ऊ अंटावा’ में अपने बेहतरीन डांस और अभिनय कौशल से प्रशंसकों को दीवाना बना देने वाली सामंथा रूथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) का आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 28 अप्रैल 1987को चेन्नई में जन्मी सामंथा को सिर्फ साउथ में ही नहीं बल्कि देशभर में जाना जाता है, लेकिन टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार सामंथा के लिए ये सफलता इतनी आसान भी नहीं थी।

जीवन के शुरुआती दौर में सामंथा को उस दौर से गुजरना पड़ा जिसे हर कोई सिहर उठे, लेकिन उन्होंने हर मोर्चे पर जीवन की कठिनाईयों को मात दी। उन्होंने अपने घर की आर्थिक किल्लत के चलते फिल्मों मे आने से पहले कई जॉब्स की। मॉडलिंग की और उसके बाद साउथ इंडस्ट्री का रुख किया। आज उनके जन्मदिन (Samantha Ruth Prabhu birthday) पर उनकी वो बातें जानिए जिससे आप सीख ले सकते हैं कि जीवन में कितनी भी कठिनाइयां क्यों न आ जाए ... यदि आप में हौसला है तो जीवन की हर परेशानियों को मात दी जा सकती है। क्योंकि हर दिन एक जैसा नहीं रहता.. यदि हौसला होतो इसी संघर्षरत जीवन में आप वो कर जाते हैं जिसकी आपने कल्पना नहीं की थी।

Photo | social media

500 रुपये थी पहली कमाई, आज अभिनय के दम पर करोड़ों की कमाई

सामंथा प्रभु अब एंटरटेन्मेंट इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्रियों में शामिल हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सामंथा की पहली कमाई मात्र 500 रुपये थी। दरअसल, सामंथा प्रभु को आठ घंटे एक होटल में होस्टेस के तौर पर काम करने के उन्हें 500 रुपये दिए जाते थे। ये वो समय था जब वे 10वीं या 11वीं क्लास में थी।
Photo | social media

शुरुआती जीवन आर्थिक तंगी में ​बीता, फिर फिल्मों से मिली कामयाबी

Photo | social media
सामंथा जब 20 साल की हुई तो काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। इसके लिए उन्हें पार्ट टाइम जॉब की। इसके बाद उन्होंने अपने आर्थिक हालात से बाहर निकलने के लिए मॉडलिंग शुरू की। इस दौरान उनकी मुलाकात रवि वर्मन से हुई। बताया जाता है कि रवि वर्मन ने ही सामंथा को फिल्मी के ग्लैमरस वर्ल्ड से इंट्रोड्यूस कराया था।

पहली ही फिल्म में किया शानदार अभिनय

सामंथा को 2010 में निर्देशक रवि वर्मन की फिल्म ‘मॉस्को कावेरी’ मिली, लेकिन गौतम मेनन निर्देशित फिल्म ‘ये माया चेसाव’ से उन्होंने डेब्यू किया। इस फिल्म में सामंथा के अभिनय को खूब सराहा गया। उसी साल फिल्मफेयर में उन्हें उस साल बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के खिताब से भी नवाजा गया। इसके बाद से सामंथा के सामने बड़ी फिल्मों की लाइन लग गई। साल 2013 में फिर उन्हें अपनने बेहतरीन अभिनय के लिए तेलुगू और तमिल दोनों भाषाओं में एक फिल्म के लिए ही फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। सामंथा अबतक तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी फिल्म और वेब सीरीज में अपने अभिनय का जौहर दिखा चुकी हैं।
Photo | social media

इम्युनिटी डिसऑर्डर को मात दी, डायबिटीज को भी काबू किया

साल 2012 में सामंथा को इम्युनिटी डिसऑर्डर बीमारी का सामना करना पड़ा, इसके कारण उनके हाथ से कई फिल्में निकल गईं। बीमारी को लेकर उन्होंने ब्रेक लिया और पूरा जोर अपनी हैल्थ को दिया। शायद समय रहते उन्होंने भांप लिया था कि स्वस्थ शरीर के बिना फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल नहीं किया जा सकता। दो महीने अपनी सेहत पर ध्यान देने के बाद वे काम पर लौटीं। इसके बाद 2013 में सामंथा डायबिटीज से पीड़ित हुईं, लेकिन उन्होंने बेहतर लाइफ स्टाइल फॉलो करके इसे भी काबू कर लिया।
Photo | social media

बॉलीवुड में कैमियो से कर लिया था डेब्यू

साल 2012 में एक फिल्म आई थी 'एक दीवाना था' ये फिल्म प्रतीक बब्बर और विदेशी एक्ट्रेस के साथ एआर रहमान के संगीत से सजी थी... शायद आपने जरूर देखी होगी। इसी फिल्म में सामंथा ने कैमियो किया था। ऐसे में सामंथा ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू बहुत पहले ही कर लिया था। सामंथा मनोज बाजपेयी के साथ ओटीटी पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'फैमली मैन' में भी अपनी अभिनय प्रतिभा दिखा चुकी हैं। इस फिल्म में उन्होंने एक नक्सल महिला का किरदार प्ले किया था जो शोषित होती है। इसमें सामंथा रानी के किरदार में दिखीं थी। उनके अभिनय को क्रिटिक्स और दर्शकों की काफी सराहना मिली थी।

तलाक के बाद पुष्पा के आइटम सॉन्ग में दिखाया ग्लैमरस अंदाज

साल 2017 में सामंथा ने नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) से शादी की थी, लेकिन दोनों का ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला और दोनों ने आपसी सहमती से 2021 तलाक ले लिया। शुरुआत में सामंथा का जीवन काफी मुश्किलों भरा रहा, लेकिन अब वह फिर से अपने वर्क फ्रंट पर बेहतर परफॉर्म कर रही हैं। बता दें कि आज ही 28 अप्रैल उनकी तमिल फिल्म 'काथु वकुला रेंदु काधल' (kathuvakkula rendu kadhal) भी रिलीज हुई है। वहीं तलाक के बाद 'पुष्पा' फिल्म के गाने 'ऊ अंटावा' के आइटम सॉन्ग में उन्होंने क्रिटिक्स को ये भी जवाब दे दिया कि वो कैमियो या आइटम नंबर में भी छाप छोड़ सकती हैं।

खुद्दार हैं सामंथा, 80 करोड़ की खुद की नेटवर्थ, लेकिन नागा चैतन्य से मिलने वाली 200 करोड़ की एलिमनी ठुकरा दी थी

नागा चैतन्य से उनका तलाक हुआ तो ये मैटर काफी सुर्खियों में रहा। इसके बाद इसी साल जनवरी में नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) ने तलाक के बाद चुप्पी तोड़ते हुए मीडिया में कहा था कि यदि सामंथा खुश हैं तो वो भी हैप्पी हैं। आप इस बात से भी चौंक जाएंगे कि सामंथा ने तलाक के बदले नागा चैतन्य से मिलने वाली 200 करोड़ की एलिमनी को भी ठोकर मार दी थी। एक ओर जहां दुनिया के बड़े बिजनेस टाइकून के डिवोर्स के बाद उनकी पत्नियों को भारी भरकम चुकाते हैं... तो वहीं सामंथा ने 200 करोड़ रुपए ठुकरा कर अपनी खुद्दारी की नजीर पेश की। सामंथा की खुद की नेटवर्थ की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तकरीबन 80 करोड़ रुपये है।

Related Stories

No stories found.