51 कंटेस्टेंट्स को पछाड़ Mrs India World बनीं Sargam Koushal, जानें कैसी रही उनकी जर्नी

Sargam Koushal: सरगम कौशल ने मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022 का ख़िताब अपने नाम किया । देशभर से आई 51 कंटेस्टेंट्स को पीछे छोड़ सरगम कौशल ने यह टाइटल जीता।
51 कंटेस्टेंट्स को पछाड़ Mrs India World बनीं Sargam Koushal, जानें कैसी रही उनकी जर्नी
Sargam Koushalimage credit- instagram

डेस्क से यशस्वनी की रिपोर्ट-

Sargam Koushal: सरगम कौशल ने मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022 का ख़िताब अपने नाम किया । देशभर से आई 51 कंटेस्टेंट्स को पीछे छोड़ सरगम कौशल ने यह टाइटल जीता। जूरी पैनल में सोहा अली खान, विवेक ओबेरॉय, मोहम्मद अजहरुद्दीन, पूर्व मिसेज वर्ल्ड अदिति गोवित्रिकर डिजाइनर और मासूम मेवावाला शामिल रहें। ब्यूटी और टेलेंट के आधार पर उन्होंने इस टाइटल के लिए 51 कंटेस्टेंट्स में से सरगम कौशन का चुना।

15 जून को मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को सेंटर में मिसेज इंडिया वर्ल्ड का आयोजन हुआ। इसमें देश को एक और नई ब्यूटी क्वीन मिली। इस शो में 2022 - 2023 मिसेज इंडिया वर्ल्ड की विनर का ऐलान हुआ। आंध्र प्रदेश की सरगम कौशल ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इस खिताब को अपने नाम किया।

कौन है Sargam Koushal ?

Sargam Koushal की बात करें तो वह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक टीचर थी।सरगम कौशल इंग्लिश लिटरेचर पोस्ट ग्रेजुएट है। इनके पति इंडियन नेवी में है, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकरी दी। प्रतियोगिता में कौशल ने पिंक पीकॉक कॉउचर द्वारा स्टाइल और डिजाइन की हुई ड्रेस पहनी थी।

सरगम की ख़ूबसूरती पर फ़िदा हुए फैन

सोशल मीडिया पर सरगम की ब्यूटी और स्टनिंग लुक की जमकर वाह वाही हो रही है। अपनों से बधाई और फैन से तारीफ बटोर रही सरगम ने बताया की वह यह खुशी शब्दो में नहीं बया कर पा रही है। वह यह खिताब जीतकर बहुत खुश है। उन्होंने अपनी इस जीत का श्रेय अपने परिवार और पति को दिया है।

Sargam Koushal
जब अनुपम खेर से शादी करने के लिए किरण खेर ने दिया था अपने पति को तलाक.....

सरगम के इंस्टाग्राम पर अभी 5,238 फॉलोअर्स हैं। इनकी खूबसूरती देख यह साफ कहा जा सकता है की वह इस टाइटल की हक़दार है।

जानें मिसेज इंडिया वर्ल्ड प्रतियोगिता के बारे में

महिलाओं के लिए एक प्रतियोगिता है जिसमें उन्हें उनकी ब्यूटी और अन्य गुणों के आधार पर जज किया जाता है। इस प्रतियोगिता में शादीशुदा महिलायें ही भाग ले सकती है।

1984 में इसकी शुरुआत हुई तब इस ख़िताब को मिसेस वुमन ऑफ द वर्ल्ड के नाम से जाना जाता था। 1988 में इस प्रतियोगिता को मिसेस इंडिया वर्ल्ड क रूप में जाना जाने लगा।

Sargam Koushal
कश्मीरी पंडितों और मॉब लिंचिंग पर Sai Pallavi का विवादित बयान, सोशल मीडिया पर भड़के यूजर्स

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com