Photo | Dainik Bhaskar
Photo | Dainik Bhaskar

फैक्ट चेक: यूपी में जलभराव से 5 पुलिसकर्मियों को ले जा रहा ऑटो रिक्शा पलट गया? जानें क्या हैं इसकी सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर हर तरफ पानी भरा हुआ है। ऐसे में एक ऑटो रिक्शा जिसमें 5 पुलिसकर्मी सवार हैं, गड्ढे में फंसकर पलट जाता है। यह दावा झूठा हैं।

डेस्क न्यूज़- सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर हर तरफ पानी भरा हुआ है। ऐसे में एक ऑटो रिक्शा जिसमें 5 पुलिसकर्मी सवार हैं, गड्ढे में फंसकर पलट जाता है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो उत्तर प्रदेश का है। जहां सड़क पर पानी भरने से एक ऑटो रिक्शा पलट गया। इस वीडियो को शेयर करते हुए पश्चिम उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल ने लिखा, "आज उत्तर प्रदेश पुलिस सीएम योगी आदित्यनाथ जी के 'विकास' में डूब जाती. बाल-बाल बची।

क्या है सच्चाई?

वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा पूरी तरह झूठा है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश का नहीं बल्कि राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई कस्बे का है। बांदीकुई कस्बे में बारिश के बाद सड़क पर पानी भर गया। इस दौरान एक हादसे में पुलिसकर्मियों की जान पर बन आई थी। दरअसल पुलिस थाने के चालानी गार्ड ऑटो से कोलाना जेल की ओर जा रहे थे। आगरा गेट के पास 3 फीट से ज्यादा पानी था। ऐसे में ऑटो गड्ढे में फंस कर पलट गया।

दावा झूठा है

हमे इस वीडियो से जुड़ी पूरी खबर भास्कर की वेबसाइट पर भी मिला थी। वही यूपी पुलिस फैक्ट चेक ने भी वायरल वीडियो का खंडन किया। साफ है कि वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा झूठा है। यह वीडियो यूपी का नहीं बल्कि राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई कस्बे का है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com