मौलाना ने बस में हिंदू महिला से की छेड़खानी, फिर महिला ने थप्पड़ मारा? जानें क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है वीडियो में एक महिला बस में बैठे बुजुर्ग मौलाना को थप्पड़ मारती नजर आ रही है। वह मौलाना पर छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है और वह मौलाना महिला से माफी मांग रहा है।
मौलाना ने बस में हिंदू महिला से की छेड़खानी, फिर महिला ने थप्पड़ मारा? जानें क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई

डेस्क न्यूज़- सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है वीडियो में एक महिला बस में बैठे बुजुर्ग मौलाना को थप्पड़ मारती नजर आ रही है। वह मौलाना पर छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है और वह मौलाना महिला से माफी मांग रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए कई यूजर्स ने लिखा, पक्के आस्तिक हाजी मियां ने पिछली सीट पर आगे की सीट पर बैठी महिला से छेड़छाड़ की कोशिश की, लेकिन नासमझ महिला ने उल्टा उन्हें फटकार लगाई। दरअसल, देश में हिंदू असहिष्णुता बढ़ती जा रही है। गरीब समाज बहुत डरा हुआ है। मौलाना पर हिंदू महिला से की छेड़खानी का आरोप लगाया जा रहा हैं।

क्या है सच्चाई?

वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल पर इसके Keyphrase को सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट pakistantoday.com.pk पर वायरल वीडियो से जुड़ी पूरी खबर मिली। वेबसाइट के मुताबिक सितंबर 2020 का ये वायरल हो रहा वीडियो पाकिस्तान का है। जहां मुल्तान से इस्लामाबाद जा रही बस में एक बुजुर्ग मौलाना ने एक महिला से छेड़छाड़ की। वीडियो को पीड़िता की दोस्त जहरा नैन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। यह खबर 27 सितंबर 2019 को वेबसाइट पर प्रकाशित की गई थी।

जांच के अगले चरण में हमने इससे जुड़े कीवर्ड्स को गूगल पर सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें कई पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट्स और चैनलों पर यही खबर मिली। साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा झूठा है। यह वीडियो भारत का नहीं बल्कि सितंबर 2019 का पाकिस्तान का है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com