फैक्ट चैक: योगी सरकार ने पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी को रोका तो अपना हेलीकाप्टर सीधे लखीमपुर में उतारा?, जानें क्या हैं सच

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि जब योगी सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को उत्तर प्रदेश नहीं आने दिया तो सीएम चन्नी ने अपना हेलीकॉप्टर सीधे मौके पर उतारा।
फैक्ट चैक: योगी सरकार ने पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी को रोका तो अपना हेलीकाप्टर सीधे लखीमपुर में उतारा?, जानें क्या हैं सच

डेस्क न्यूज़- यूपी के लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस वजह से किसी भी विपक्षी नेता को लखीमपुर नहीं जाने दिया गया। अब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि जब योगी सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को उत्तर प्रदेश नहीं आने दिया तो सीएम चन्नी ने अपना हेलीकॉप्टर सीधे मौके पर उतारा।

और सच्चाई क्या है?

वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमने इससे जुड़े कीवर्ड्स को गूगल पर सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें किसी भी मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी कोई खबर नहीं मिली, जिसका दावा वायरल पोस्ट में किया जा रहा हो। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लखीमपुर के लिए रवाना हो गए हैं। हमें इस जानकारी से जुड़ी एक पोस्ट ANI न्यूज एजेंसी के सोशल मीडिया अकाउंट पर मिली।

दावा झूठा

एएनआई ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के काफिले की फोटो शेयर करते हुए लिखा, राहुल गांधी के नेतृत्व में 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल लखनऊ एयरपोर्ट से हिंसा प्रभावित लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुआ। साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के साथ किया जा रहा दावा झूठा है। योगी सरकार के रोकने पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपना हेलीकाप्टर घटना स्थल पर नहीं उतारा।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com