बिन राकेश टिकैत आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, जानें कौन – कौन होगा शामिल

किसान आंदोलन के लिए आज यानि शनिवार का दिन बेहद अहम है। गाजीपुर सीमा पर किसान भी सिंघू सीमा पर होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक को लेकर उत्साहित हैं। राकेश टिकैत सिंह सीमा पर होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वह अमृतसर में कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं।
बिन राकेश टिकैत आज होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, जानें कौन – कौन होगा शामिल

किसान आंदोलन के लिए आज यानि शनिवार का दिन बेहद अहम है। गाजीपुर सीमा पर किसान भी सिंघू सीमा पर होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक को लेकर उत्साहित हैं। राकेश टिकैत सिंह सीमा पर होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वह अमृतसर में कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं। गाजीपुर सीमा के किसान नेता युद्धवीर प्रतिनिधि के रूप में सिंघू सीमा की बैठक में शामिल होंगे। किसान नेताओं का कहना है कि सिंघू सीमा पर होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसले का बेसब्री से इंतजार है।

किसान संघ के अध्यक्ष ने बताया

गाजीपुर सीमा पर मौजूद भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने बताया कि यह बैठक बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि वह खुद इस बैठक में जा सकते हैं, हालांकि उनके जाने का फैसला अभी नहीं हुआ है। इस बैठक में किसान नेता युद्धवीर पहुंचेंगे। बैठक में एमएसपी पर गारंटी कानून की मांग का मुद्दा अहम रहेगा। राकेश टिकैत पहले ही बता चुके हैं कि जब तक एमएसपी नहीं है तब तक आंदोलन पहले की तरह जारी रहेगा।

बैठक में इन बातों पर होगी चर्चा

बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि सरकार से बातचीत होगी तो क्या रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मुख्य रूप से मृतक किसानों के परिवारों को मुआवजा देने, किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने और एमएसपी के मुद्दे पर सरकार को मांग लाने की रणनीति तय की जाएगी। किसान पहले ही बता चुके हैं कि 29 नवंबर को दिल्ली जाने की योजना है। ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाएंगे। जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने फिर से बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं। बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा होनी है। सभी सरहदों पर बैठे किसानों की निगाहें बैठक में लिए जाने वाले फैसले पर टिकी हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com