संगकारा : ‘मुझे लगता है कि सौरव गांगुली बदलाव ला सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने भी इस पद के लिए गांगुली का समर्थन किया है।
संगकारा : ‘मुझे लगता है कि सौरव गांगुली बदलाव ला सकते हैं

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने ICC के अध्यक्ष पद के लिए BCCI के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया है। कुमार संगकारा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष का अनुभव 'बुद्धिमान क्रिकेट दिमाग' और प्रशासक के रूप में उन्हें इस भूमिका के लिए 'बहुत उपयुक्त' दावेदार बनाता है। कुमार संगकारा ने स्वीकार किया कि वह सौरव गांगुली के बहुत बड़े समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान की अंतरराष्ट्रीय मानसिकता है,

जो महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए पूर्वाग्रह से मुक्त रहना आवश्यक है। इंडिया टुडे प्रेरणा में कुमार संगकारा ने कहा, 'मुझे लगता है कि सौरव गांगुली बदलाव ला सकते हैं। मैं दादा (गांगुली) का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, केवल एक क्रिकेटर के रूप में उनकी स्थिति के कारण नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि उनका तेज दिमाग है। संगकारा ने कहा, "वह दिल से क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित के बारे में सोचते हैं और जब आप आईसीसी में होते हैं, तो इसे सिर्फ इसलिए नहीं बदलना चाहिए क्योंकि आप बीसीसीआई अध्यक्ष या इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड या श्रीलंका क्रिकेट या कोई अन्य बोर्ड हैं।

मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले भी उनका काम देखा है।

संगकारा ने कहा, 'आपकी मानसिकता अंतरराष्ट्रीय होनी चाहिए और जहां आप भारतीय हैं, मैं भारतीय हूं, श्रीलंकाई, ऑस्ट्रेलियाई या इंग्लैंड से कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्हें समझना चाहिए कि मैं एक क्रिकेटर हूं और मैं वह कर रहा हूं जो सभी क्रिकेटरों के लिए सबसे अच्छा है। राष्ट्र। 42 वर्षीय संगकारा ने कहा कि गांगुली में संबंध बनाने की क्षमता है, जो क्रिकेट के शासी निकाय में प्रभावी स्थिति के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, 'मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले भी उनका काम देखा है।

गांगुली का समर्थन करने वाले संगकारा एकमात्र पूर्व अंतरराष्ट्रीय कप्तान नहीं हैं।

प्रशासन से पहले भी। कोचिंग, कैसे उन्होंने दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ संबंध बनाए, एमसीसी क्रिकेट समिति में उनका कार्यकाल। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इस महीने की शुरुआत में आईसीसी के अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया। हांगकांग के इमरान ख्वाजा ने बी। ईईएन ने चुनाव होने तक अंतरिम अध्यक्ष बनाया। गांगुली का समर्थन करने वाले संगकारा एकमात्र पूर्व अंतरराष्ट्रीय कप्तान नहीं हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने भी इस पद के लिए गांगुली का समर्थन किया है। गांगुली ने हालांकि, हाल ही में कहा कि वह आईसीसी पद को लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं थे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com