19 दिन में 5 गोल्ड जीतने वाली हिमा दास का स्वर्मिण दौर..

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सहित देश की जानी मानी हस्तियों ने दी बधाई,
19 दिन में 5 गोल्ड जीतने वाली हिमा दास का स्वर्मिण दौर..

डेस्क न्यूज – जुलाई माह में अपने स्वर्णिम दौर से गुजर रही इंडियन स्प्रिंटर हिमा दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि वह कड़ी मेहनत जारी रखेगी, और देश के लिए ओर पदक लाएंगी।

21 जुलाई को, मोदी ने हिमा दास को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिया था कि "पिछले कुछ दिनों में भारत को हिमा दास की अभूतपूर्व उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। हर कोई इस बात से प्रसन्न है कि उसने विभिन्न टूर्नामेंटों में पांच पदक जीते हैं। उसे और उसके लिए बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। "

इस पर, हेमा ने जवाब दिया: "नरेंद्र मोदी सर, आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मैं कड़ी मेहनत करना और हमारे देश के लिए और पदक लाना जारी रखूंगी।"

इससे पहले, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और कई अन्य राजनेताओं और व्यक्तित्वों ने 19 साल की उम्र में यूरोप में तीन सप्ताह के भीतर अपना पांचवां स्वर्ण पदक जीतने के बाद प्रशंसा की।

हिमा दास ने बताया कि उसे रविवार शाम को सचिन तेंदुलकर से बधाई मिली। "आज की शाम मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था, मुझे क्रिकेट के भगवान और मेरी प्रेरणा सचिन तेंदुलकर सर का फोन आया है। आपकी शुभकामनाओं और प्रेरणादायक शब्दों के लिए धन्यवाद। मैं अपने मिशन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।"

इस महीने में उनका पांचवा सोना चेक गणराज्य में 20 जुलाई को आया जहां उसने नाओ मेस्टो नाड मेटुजी ग्रैंड प्रिक्स में 400 मीटर में स्वर्ण जीतने के लिए 52.09 सेकंड का सीज़न-सर्वश्रेष्ठ समय तथा सबसे कम लिया।

17 जुलाई को, उन्होंने ताबोर एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर में अपना चौथा स्वर्ण जीता। इससे पहले 13 जुलाई को, उसने चेक गणराज्य में कल्दनो एथलेटिक्स मीट में 23.42 सेकंड के समय के साथ अपना तीसरा 200 मीटर स्वर्ण पदक जीता।

8 जुलाई को, उसने पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में अपना दूसरा 200 मीटर स्वर्ण जीता।

और 2 जुलाई को वर्ष की अपनी पहली प्रतिस्पर्धी 200 मीटर दौड़ में, हेमा ने पोलैंड में पॉज़्नान एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में स्वर्ण जीतने के लिए 23.65 सेकंड का समय लिया था।

हिमा दास को बॉलीवुड की बडी हस्तियों ने भी बधाई दी..

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com