आर्टिकल –370 हटा वैसे ही राम मंदिर का होगा निर्माण – प्रज्ञा ठाकुर

प्रज्ञा ठाकुर बीजेपी की भोपाल लोकसभा सीट से सांसद है
आर्टिकल –370 हटा वैसे ही राम मंदिर का होगा निर्माण –  प्रज्ञा ठाकुर

न्यूज – बीजेपी की  भोपाल से सांसद, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि राम मंदिर अयोध्या में उसी तरह से बनाया जाएगा, जिस तरह से जम्मू और कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया था।

विवादित बयान देने के लिए जाने जानी वाले ठाकुर ने कहा, "अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा उसी तरह अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटा दिया गया था। अयोध्या में धर्मस्थल के निर्माण तक मेरा कुछ नहीं होगा।"

भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "अब सभी मानते हैं कि अनुच्छेद 370 को हटाने से देश एकजुट हो गया है। अब एक भव्य राम मंदिर बनाया जाएगा और हम सभी जल्द ही इसका गवाह बनेंगे।"

हाल ही में, उत्तर प्रदेश के मंत्री सुनील भराला ने इसी तरह की तर्ज पर एक बयान दिया। उन्होंने कहा था कि, "भगवान राम का मंदिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल के दौरान बनाया जाएगा। वह एक निर्णायक व्यक्ति हैं, वह अपने हाथों से मंदिर का निर्माण करेंगे। उनके पास 'अपार शक्ति' है।" 

उन्होंने दावा किया कि अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई चल रही है और राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में जल्द ही फैसला लिया जाएगा … यहां तक ​​कि मुस्लिम समुदाय भी इसका समर्थन करता है। 

2010 की इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ शीर्ष अदालत के समक्ष चौदह अपीलें लंबित हैं, जिसमें तीनों पक्षों के बीच अयोध्या में 2.77 एकड़ की विवादित भूमि- सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लल्ला के बराबर विभाजन का आदेश दिया गया था। 16 वीं सदी के बाबरी मस्जिद को 6 दिसंबर 1992 को ध्वस्त कर दिया गया था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com