भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव करने के लिए द्विपक्षीय बातचीत हो – अमेरिका

इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि वो दोनों देशों के बीच कश्मीर पर मध्यस्था के लिए तैयार है
भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव करने के लिए द्विपक्षीय बातचीत हो – अमेरिका

न्यूज – अमेरिका ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर और अन्य मुद्दों पर दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव कम करने के लिए सीधी बातचीत का समर्थन करता है।

यह टिप्पणी दक्षिण और मध्य एशिया के लिए कार्यवाहक सहायक सचिव एलिस जी वेल्स ने पाकिस्तान मामलों के विदेश विभाग के उप सहायक सचिव इरविन मस्सिंगा के साथ यूएस काउंसिल ऑफ मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशन के नेताओं की एक बैठक के बाद की।

वेल्स ने शुक्रवार को पोस्ट किए गए एक ट्वीट में कहा कि बैठक के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत के लिए अमेरिका के समर्थन पर जोर दिया गया।

वेल्स ने ट्वीट किया, "अमेरिका कश्मीर और अन्य मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी बातचीत और चिंता के अन्य मुद्दों पर समर्थन जारी रखता है। उपसचिव सचिव मस्सिंगा के नेतृत्व के साथ बैठक में जोर दिया गया।"

पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड किया और भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के बाद भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया। भारत ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट रूप से कहा है कि धारा 370 का प्रहार एक आंतरिक मामला था और पाकिस्तान को वास्तविकता स्वीकार करने की सलाह भी दी।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com