The Kashmir Files पर PM मोदी : जो अभिव्यक्ति की आजादी के झंडे लेकर घूम रहे, वो पूरी जमात बौखलाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने The Kashmir Files फिल्म की प्रशंसा की है। साथ ही आलोचकों को घेरेते हुए कहा कि जो अभिव्यक्ति की आजादी के नारे लगाते थे, आज वे बौखला गए है। उन्होंने लोगों को फिल्म देखने के लिए भी कहा है।
The Kashmir Files पर PM मोदी : जो अभिव्यक्ति की आजादी के झंडे लेकर घूम रहे, वो पूरी जमात बौखलाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तस्वीर- News Track

फिल्म ‘The Kashmir Files’ ने कश्मीरियों पर हुए अत्याचार के दर्द को देश के सामने रख दिया है। इस फिल्म को देखकर लौट रहें अधिकतर दर्शक आंखों में आंसू लिए सिनेमाघर से बाहर निकलते दिख रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म के बारे मे प्रशंसा की और उन लोगों को घेरा जो इस फिल्म का विरोध कर रहें हैं। फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

<div class="paragraphs"><p>सत्य को दबाने की लगातार कोशिश हुई है- मोदी</p></div>

सत्य को दबाने की लगातार कोशिश हुई है- मोदी

तस्वीर- Asianet News Hindi

सत्य को दबाने की लगातार कोशिश- मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म के बारे में बात करते हुए फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को निडर बताया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 'इतनी बड़ी घटना और कोई फिल्म नहीं बना पाया क्योंकि सत्य को दबाने की लगातार कोशिश हुई।

हमारे देश में भारत विभाजन, जब हमने 14 अगस्त को एक हॉरर डे के रूप में याद करने के लिए तय किया तो कई लोगों को बड़ी परेशानी हो गई। कैसे भूल सकता है देश, कभी- कभी उससे भी सीख मिलती है। भारत विभाजन में ऑथेन्ट‍िक कोई फिल्म नहीं बनी है और इसलिए इन दिनों आपने देखा होगा The Kashmir Files फिल्म की चर्चा चल रही है।'

विवेक अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया

फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- ‘शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, दुश्मन और सच के लिए इतना मजबूत तर्क देने के लिए। एक #NewIndia उभर रहा है’।

<div class="paragraphs"><p>कोई सत्य उजागर करने का साहस करे, उसको हतोत्साहित करने की मुहिम- मोदी</p></div>

कोई सत्य उजागर करने का साहस करे, उसको हतोत्साहित करने की मुहिम- मोदी

तस्वीर-Newsroom post

कोई सत्य उजागर करने का साहस करे तो उसको हतोत्साहित करने की मुहिम- मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ‘जो लोग हमेशा फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के झंडे लेकर घूमते है, वो पूरी जमात बौखला गई है। पिछले पांच-छह दिन से और इस फिल्म की, तथ्यों और आर्ट के आधार पर इसकी विवेचना करने के बजाय उसको हतोत्साहित करने की मुहिम चला दी है, एक पूरे इको-सिस्टम ने।

कोई सत्य उजागर करने का साहस करे, उसे जो सत्य लगा उसने प्रस्तुत करने की कोशिश की लेकिन उस सत्य को ना समझने की ना स्वीकारने की तैयारी है, ना ही दुनिया इसे देखे इसकी मंजूरी है, जिस प्रकार का षडयंत्र पिछले पांच-छह दिन से चल रहा है।'

<div class="paragraphs"><p>सत्य को सही स्वरूप में देश के सामने लाना देश की भलाई- मोदी</p></div>

सत्य को सही स्वरूप में देश के सामने लाना देश की भलाई- मोदी

तस्वीर- Republic Bharat

सत्य को सही स्वरूप में देश के सामने लाना देश की भलाई- मोदी

'मेरा विषय कोई फिल्म नहीं है। मेरा विषय सत्य को सही स्वरूप में देश के सामने लाना देश की भलाई के लिए होता है। उसके कई पहलू हो सकते है, किसी को एक चीज नजर आती है किसी को दूसरी। जिन्हें लगता है कि ये फिल्म ठीक नहीं है वे अपनी दूसरी फिल्म बनाएं।

कौन मना करता है लेकिन उनको हैरानी हो रही है कि जिस सत्य को सालों तक दबाए रखा, उसे तथ्यों के साथ बाहर लाया जा रहा है और कोई मेहनत कर के ला रहा है तो उसके खिलाफ पूरी इको-सिस्टम लग गई है।'

बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड रही है फिल्म

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म कम बजट की होते हुए भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। आपकों बता दें कि ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म को हिट बताया है।

उन्होंने इस ट्वीट में कोविड-19 से पहले व कोविड-19 के बाद रिलीज हुई फिल्मों के आंकडे शेयर किये है।

जिससे पता चलता है कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने पांचवें दिन सबसे ज्यादा 18 करोड़ रुपये कमाई की। फिल्म ने शुक्रवार को 3.55 करोड़, शनिवार को 8.50 करोड़, रविवार को 15.10 करोड़ और सोमवार को 15.05 करोड़, मंगलवार को 18 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने पिछने 5 दिन में टोटल 60.20 करोड़ कमा लिए है।

Related Stories

No stories found.