CBSE रिजल्ट 2020: 10वी-12वी के रिजल्ट की वायरल हो रही प्रेस रिलीज़ फेक, जानिए

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 10 वीं और 12 वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने का एक नोटिस वायरल हो रहा
CBSE रिजल्ट 2020: 10वी-12वी के रिजल्ट की वायरल हो रही प्रेस रिलीज़ फेक, जानिए

न्यूज़- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 10 वीं और 12 वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने का एक नोटिस वायरल हो रहा है। अब इस नोटिस को लेकर CBSE की ओर से स्पष्टीकरण आया है। जिसमें इस नोटिस को फर्जी बताया गया है। सीबीएसई ने कहा कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणामों के बारे में ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। वायरल हो रही यह अधिसूचना गलत है।

 CBSE ने कहा कि हमारी ओर से परिणाम घोषित का कोई ऐलान नहीं किया गया

परिणाम की तारीखों के बारे में, सीबीएसई ने कहा कि हमारी ओर से परिणाम घोषित का कोई ऐलान नहीं किया गया है। इस समय, छात्रों को केवल आधिकारिक स्रोतों से आने वाली खबरों पर भरोसा करना चाहिए। बोर्ड की ओर से सचिव अनुराग त्रिपाठी ने शाम 4:50 बजे ट्ववीट किया और प्रेस विज्ञप्ति को वायरल होने की बात कही और कहा कि हमारी तरफ से तारीख नहीं दी गई है।

CBSE की जनसंपर्क अधिकारी रमा शर्मा ने इस नोटिस को फर्जी बताया

वहीं CBSE की जनसंपर्क अधिकारी रमा शर्मा ने इस नोटिस को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा है कि बोर्ड द्वारा रिजल्ट की घोषणा को लेकर ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। रिजल्ट को लेकर ऐसे किसी वायरल नोटिस पर भरोसा न करें। किसी तरह की जानकारी के लिए आप बोर्ड की वेबसाइट cbse.nic.in विजिट कर सकते हैं। उधर आज शाम 4 बजकर 10 मिनट पर जारी रिजल्ट की प्रेस रिलीज को न्यूज एजेंसी ने यह कहते वापस ले लिया कि, ये रिलीज गलत है और हमें इस गलती का अफसोस है।

CBSE बोर्ड परीक्षा 2020 रिजल्ट्स की घोषणा को लेकर वायरल हो

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 रिजल्ट्स की घोषणा को लेकर वायरल हो रहे इस फर्जी नोटिस में कहा गया है कि बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा के नतीजे 11 जुलाई शाम 4 बजे जारी करेगा। वहीं, कक्षा 10वीं के नतीजों की घोषणा इसके दो दिन बाद 13 जुलाई को शाम 4 बजे की जाएगी।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com