जन्मदिन पर बिग बी का बड़ा फैसला: अमिताभ अब नहीं करेंगे ‘पान मसाला’ का विज्ञापन, ब्रांड से किया करार खत्म, प्रमोशन फीस भी लौटाई

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास दिन पर अमिताभ ने एक बड़ा फैसला लिया है।
जन्मदिन पर बिग बी का बड़ा फैसला: अमिताभ अब नहीं करेंगे ‘पान मसाला’ का विज्ञापन, ब्रांड से किया करार खत्म, प्रमोशन फीस भी लौटाई
Image Credit: Navbharat Times

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास दिन पर अमिताभ ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने 'कमला पसंद' से अपनी डील खत्म कर ली है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पर पोस्ट शेयर कर दी है।

अमिताभ ने ब्रांड के साथ अनुबंध किया समाप्त

अमिताभ बच्चन के ब्लॉग पर उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "कमला पसंद विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह सौदे को समाप्त करने का फैसला किया। जब अमिताभ बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।अमिताभ ने ब्रांड के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है और प्रचार शुल्क भी वापस कर दिया है।" कुछ दिनों पहले अमिताभ को 'कमला पसंद' पान मसाला के विज्ञापन के लिए ट्रोल किया गया था, जिसके बारे में माना जा रहा है कि उन्होंने यह फैसला लिया है। यह अमिताभ के उस स्पष्टीकरण से भी स्पष्ट होता है, जिसमें उनका कहना है कि जब अभिनेता इस ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें पता नहीं था कि यह सरोगेट विज्ञापन था।

विज्ञापन के लिए ट्रोल भी हुए थे अमिताभ

बता दें कि अमिताभ बच्चन हाल ही में रणवीर सिंह के साथ पान मसाला के विज्ञापन में नजर आए थे। शाहरुख खान, अजय देवगन की तरह बिग बी को भी पान मसाला का ऐड करने के लिए काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'घड़ी खरीद कर हाथ में क्या बांध लिया, समय पीछे छूट गया। एक यूजर ने उनके पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, 'धन्यवाद सर, आपसे सिर्फ एक बात पूछनी है, क्या जरूरत है, आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर आप और इन गप्पियों में क्या अंतर है? इस सवाल को अनसुना करने के बजाय बिग बी ने उनका जवाब दिया।

बिग बी ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब

बिग बी ने यूजर के कमेंट के जवाब में लिखा, 'मान्यवर, माफ करना, अगर कोई किसी बिजनेस में अच्छा कर रहा है तो यह नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, अगर कोई व्यवसाय है तो हमें अपने व्यवसाय के बारे में भी सोचना होगा। अब आपको लगता है कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था लेकिन हां, मुझे ऐसा करने के पैसे भी मिलते हैं। हमारे उद्योग में काम करने वाले बहुत से लोग हैं, जो कर्मचारी भी हैं उन्हें रोजगार भी मिलता है और पैसा भी। और सर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और न ही हमारे उद्योग की बारी कलाकारों को शोभा देती है। सम्मान सहित नमस्कार।"

NGO ने की थी बिग बी से एड कैंपेन छोड़ने की मांग

नेशनल एंटी टोबैको ऑर्गनाइजेशन (एनजीओ) ने इस मामले पर अमिताभ बच्चन को आधिकारिक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कहा था कि चिकित्सा अनुसंधान से पता चला है कि तंबाकू और पान मसाला जैसे पदार्थ व्यक्तियों, खासकर युवाओं के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अमिताभ बच्चन पोलियो अभियान के आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर हैं। ऐसे में उन्हें जल्द से जल्द पान मसाला के विज्ञापन से हटना चाहिए।

Like and Follow us on : 

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com