Happy Birthday रणबीर कपूर: बचपन से ही गर्लफ्रेंड के मामले में थे आगे बॉलीवुड के ‘Chocolate Boy’, ऐश्वर्या को इम्प्रेस करने के लिए बोले थे झूठ

संजू, रॉकस्टार, ऐ दिल है मुश्किल और ये जवानी है दीवानी जैसी हिट फिल्मों में अपना सर्वश्रेष्ठ अभिनय करने वाले अभिनेता रणबीर कपूर आज 39 वर्ष के हो गए। ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे रणबीर बचपन से ही शरारती थे और पढ़ाई से दूर भागते थे।
Happy Birthday रणबीर कपूर: बचपन से ही गर्लफ्रेंड के मामले में थे आगे बॉलीवुड के ‘Chocolate Boy’, ऐश्वर्या को इम्प्रेस करने के लिए बोले थे झूठ

संजू, रॉकस्टार, ऐ दिल है मुश्किल और ये जवानी है दीवानी जैसी हिट फिल्मों में अपना सर्वश्रेष्ठ अभिनय करने वाले अभिनेता रणबीर कपूर आज 39 वर्ष के हो गए। ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे रणबीर बचपन से ही शरारती थे और पढ़ाई से दूर भागते थे। रणबीर कभी भी अभिनेता नहीं बनना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई छोड़ने के लालच में उन्होंने अपने पिता के रास्ते में अभिनय करियर की शुरुआत की। आज रणबीर के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से –

पढ़ाई से बचने के लिए अभिनेता बने रणबीर

28 सितंबर 1982 को जन्मे रणबीर कपूर बचपन में बेहद शरारती थे। रणबीर को पढ़ाई से ज्यादा स्पोर्ट्स में दिलचस्पी थी, जिस वजह से वह खूब डांट भी खाते थे। द कपिल शर्मा शो के दौरान एक्टर ने बताया है कि उन्होंने अपने परिवार में सबसे ज्यादा 12वीं तक पढ़ाई की है। अभिनेता ने बताया है कि मेरे पिता ऋषि कपूर 8वीं में फेल हो गए थे और हमारे परिवार में सभी ने कम पढ़ाई की है। यही वजह है कि परिवार के सब एक्टिंग में अपना करियर बनाते है। एक्टर के मुताबिक उन्होंने भी पढ़ाई से छुटकारा पाने के लिए ही इंडस्ट्री की ओर रुझान किया था। अपना स्कूल पूरा करने के बाद, रणबीर फिल्म की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क चले गए, जिसके बाद उन्होंने 1999 की फिल्म 'आ अब लौट चलें' के साथ एक सहायक निर्देशक के रूप में उद्योग में अपनी शुरुआत की। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय लीड रोल में थी।

प्रभावित करने के लिए ऐश्वर्या से बोला झूठ

देश के करोड़ों लोगों की तरह रणबीर कपूर भी ऐश्वर्या के दीवाने थे लेकिन वह एक्ट्रेस से काफी छोटे थे। लंदन में फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर ने ऐश्वर्या को प्रभावित करने के लिए झूठ बोला था कि उन्हें 65 प्रतिशत अंक मिले हैं, जबकि रणबीर को केवल 54.3 प्रतिशत अंक मिले थे। सालों बाद, रणबीर और ऐश्वर्या को 2016 की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में एक साथ देखा गया था। इस फिल्म में दोनों के बोल्ड सीन देखकर हर कोई हैरान था।

8वीं क्लास में बनी थी पहली गर्लफ्रेंड

आलिया भट्ट संग अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में रहने वाले रणबीर बचपन से ही गर्लफ्रेंड के मामले में आगे रहे है। उन्होंने ने एक शो के दौरान बताया कि उन्होंने अपनी पहली गर्लफ्रेंड 8वीं क्लास में बनाई थी। दोनों छत पर मिलने गए थे, जहां उनकी पहली गर्लफ्रेंड छुपी हुई थी, लेकिन जैसे ही रणबीर ने उन्हें हाथ दिया वो भाग गई।

शरारती रणबीर ने फायर ब्रिगेड बुलाकर किया था हंगामा

एक रियलिटी शो के दौरान नीतू सिंह ने खुलासा किया था कि रणबीर बचपन में अपने परिवार के साथ न्यूयॉर्क में थे। यहां उसने शरारत करते हुए फायर ब्रिगेड का अलार्म बजाया था और छिप गया था। आग की खबर सुनकर कुछ ही देर में दमकल की गाड़ियां इमारत के नीचे आ गईं। हंगामा देख रणबीर अपनी दादी के पास छुप गया और उसे सच बता दिया, साथ ही यह बात किसी को न बताने के लिए भी कहा।

रणबीर की पहली फिल्म को लेकर असमंजस

कई लोगों का मानना ​​है कि रणबीर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से की थी, हालांकि यह गलत है। रणबीर ने अपने अभिनय की शुरुआत 2004 में बीआर चोपड़ा के पोते अभय चोपड़ा द्वारा निर्देशित लघु फिल्म 'कर्मा' से की थी। फिल्म को स्टूडेंट ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया था।

आपको बता दें कि अभिनेता की बॉलीवुड फिल्म 'सांवरिया' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह विफल रही, लेकिन उनके अभिनय ने दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी। सांवरिया के बाद रणबीर 'बचना ऐ हसीना, वेक अप सिड, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, अंजाना अंजानी, रॉकस्टार, बर्फी' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं। जल्द ही अभिनेता अयान मुखर्जी की फिल्म में आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com