देखें तस्वीरें: पीएम मोदी 5 दिवसीय यूरोप दौरे पर, ग्लास्गो में भारतीय लोगों ने किया मोदी का जबरदस्त स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं। रविवार को जी-20 शिखर सम्मेलन की समाप्ति के बाद पीएम मोदी COP-26 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे।
देखें तस्वीरें: पीएम मोदी 5 दिवसीय यूरोप दौरे पर, ग्लास्गो में भारतीय लोगों ने किया मोदी का जबरदस्त स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं। रविवार को जी-20 शिखर सम्मेलन की समाप्ति के बाद पीएम मोदी COP-26 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे। यहां उनका भारतीय मूल के लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट से होटल पहुंचे मोदी की तारीफ में लोगों ने 'इस देश का यारों क्या कहना, मोदी है भारत का गहना' गाना गाया।

जलवायु परिवर्तन पर COP-26 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

ग्लासगो एयरपोर्ट पर उतरते ही पीएम मोदी ने ट्वीट किया- जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए भारत के प्रयास जारी हैं। हम इस मुद्दे पर विश्व के नेताओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

सीओपी-26 शिखर सम्मेलन में भाग लेने आए प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चों समेत भारतीय मूल के लोग पहुंचे थे।और वह पर सभी भारतीयों ने मोदी की तारीफ़ में गीत गाकर पूरी गर्मजोशी के साथ मोदी का स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ जोड़कर उनका स्वागत करने आए सभी लोगों का अभिवादन किया और शानदार स्वागत पर अपनी खुशी जाहिर की। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां कई मारवाड़ी कारोबारियों से गुजराती में बातचीत की। बता दें की ग्लासगो स्कॉटलैंड (यूके) की एक पोर्ट सिटी है।

ग्लासगो में भारतीय मूल के लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। और इन्हीं नारों से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इनमें युवाओं की संख्या बहुत अधिक थी। पीएम मोदी के स्वागत में पहुंचे भारतीय मूल के लोग हाथों में भारत का झंडा लिए हुए थे। कोई तालियां बजा रहा था तो कोई गा रहा था।

रविवार को पीएम मोदी जी-20 देशों के नेताओं के साथ रोम के मशहूर ट्रेवी फाउंटेन के दर्शन करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने विश्व के अन्य नेताओं के साथ सिक्का उछाला था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com