Cricket Update : यूएई में IPL 19 सितंबर से,सरकार के आदेश का इंतज़ार

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप को स्थगित कर दिया
Cricket Update : यूएई में IPL 19 सितंबर से,सरकार के आदेश का इंतज़ार

डेस्क न्यूज.  IPL का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा। लेकिन इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है। IPL इस साल 29 मार्च से आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोना में लगाए गए लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंध के कारण बीसीसीआई द्वारा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। आईसीसी ने 2021 तक अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप को स्थगित कर दिया, जिसके बाद सितंबर से नवंबर तक IPL के लिए खिड़की बनाई गई और इस आयोजन का मार्ग प्रशस्त किया।

निर्णय लेने के बाद ही मताधिकार को सूचित किया जाएगा

IPL गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में आयोजित किया जाएगा, जिसका फाइनल 8 या 10 नवंबर को होगा। हालांकि, BCCI को इसके लिए भारत सरकार से मंजूरी का इंतजार है। IPL को लेकर एक निश्चित फैसला जल्द आएगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के मुख्य बिंदुओं में जैविक सुरक्षा वातावरण सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है और इसके बारे में निर्णय लेने के बाद ही मताधिकार को सूचित किया जाएगा।

यूएई में टूर्नामेंट आयोजित करने का एक बड़ा फायदा

समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को केवल तारीखों के बारे में बताया गया है और उन्हें बताया गया है कि आगे के विवरण जल्द ही उन्हें बताए जाएंगे। यूएई में टूर्नामेंट आयोजित करने का एक बड़ा फायदा यह है कि वहां संगरोध मुद्दा आसान है। वर्तमान में, जो भी यूएई की यात्रा करता है, उसे उड़ान लेने से पहले एक नकारात्मक परीक्षण करना होगा और वहां पहुंचने के बाद फिर से परीक्षण करना होगा। यदि दोनों परीक्षण नकारात्मक आते हैं, तो अलग रहने की आवश्यकता नहीं है।

Like and Follow us on :

Since independence
hindi.sinceindependence.com