Auto update : TVS ने लांच की स्कूटी ज़ेस्ट जाने क्या है खास फीचर

TVS जेस्ट को दो वेरिएंट (हिमालयन और मैट) और छह कलर ऑप्शन रेड, ब्लू, पर्पल, ब्लैक, येलो और फ़िरोज़ा ब्लू में खरीदा जा सकता है
Auto update : TVS ने लांच की स्कूटी ज़ेस्ट जाने क्या है खास फीचर

TVS मोटर्स ने महिलाओं के लिए बीएस 6 इंजन के साथ नया जेस्ट लॉन्च किया है। इसे 58,460 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। TVS जेस्ट को दो वेरिएंट (हिमालयन और मैट) और छह कलर ऑप्शन रेड, ब्लू, पर्पल, ब्लैक, येलो और फ़िरोज़ा ब्लू में खरीदा जा सकता है।

नए BS6 इंजन के अलावा TVS कंपनी द्वारा कोई अन्य अपडेट नहीं दिया गया

TVS कंपनी ने बेहतर माइलेज का दावा किया – कंपनी ने दावा किया है कि यह BS6 मॉडल बेहतर माइलेज देगा और इसका प्रदर्शन भी बेहतर होगा। इस स्कूटर में 109.7cc का फ्यूल इंजेक्शन इंजन लगा है जो 7.81 bhp की पावर और 8.8 Nm का टार्क पैदा करता है। स्कूटर में नए BS6 इंजन के अलावा कंपनी द्वारा कोई अन्य अपडेट नहीं दिया गया है।

TVS स्कूटर के ब्रेक, सस्पेंशन, हेडलाइट, टेललाइट, बॉडी पैनल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लैंप और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ हैलोजन हेडलैंप है। TVS स्कूटर में डुअल-टोन सीट कवर भी है। सस्पेंशन की बात करें तो स्कूटर में फ्रंट में डुअल टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में हाइड्रोलिक मोनोशॉक सस्पेंशन मिलेगा।

इस स्कूटर में 19-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस मिलता है जबकि फ्यूल टैंक 5-लीटर है। इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम तकनीक दी गई है और एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है।

सस्पेंशन: सस्पेंशन के मामले में Honda Activa 6G के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन और रियर में 3-स्टेप एडजेस्टेबल स्प्रिंग लोडिड हाइड्रॉलिक सस्पेंशनहै। वहीं सस्पेंशन के मामले में बात की जाए तो BS6 TVS Zest 110 के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन और रियर में डबल रेटिड हाइड्रॉलिक मोनो शॉक एब्स्रोबर सस्पेंशन है।

ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Honda Activa 6G के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में BS6 TVS Zest 110 के फ्रंट में 110 mm का ड्रम ब्रेक और रियर में 130 mm का ड्रम ब्रेक है।

Like and Follow us on :

Related Stories

No stories found.