पूर्वी अफगानिस्तान में हुआ बड़ा धमाका , 9 मासूमों की गयी जान , कई हुए घायल

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में अशांति का माहौल है। पूर्वी अफगानिस्तान में पाकिस्तान सीमा के पास सोमवार को हुए एक विस्फोट में नौ बच्चों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए
bomb blast  in afaganistan

bomb blast  in afaganistan

credit : india today 

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में अशांति का माहौल है। पूर्वी अफगानिस्तान में पाकिस्तान सीमा के पास सोमवार को हुए एक विस्फोट में नौ बच्चों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। राज्यपाल कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पूर्वी नगरहार प्रांत के लालोपर जिले में खाद्य सामग्री बेचने वाले एक वाहन ने एक पुराने बिना फटे मोर्टार के गोले को टक्कर मार दी।

यह प्रांत तालिबान के प्रतिद्वंद्वियों और इस्लामिक स्टेट समूह का मुख्यालय है। जिसने अगस्त के मध्य में तालिबान के देश पर अधिकार करने के बाद से अफगानिस्तान के नए शासकों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं। हालांकि, आईएस ने 2014 से अब तक अफगानिस्तान में दर्जनों भयानक हमले किए हैं और अक्सर देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाया है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान देश के दशकों के युद्ध और संघर्ष से सबसे अधिक बारूदी सुरंगों और अन्य हथियारों वाले देशों में से एक है। जब भी हथियार फटते हैं, शिकार अक्सर यहां बच्चे होते हैं।

मिनी बस विस्फोट में छह की मौत

वहीं, कुछ महीने पहले यानी नवंबर में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के अल्पसंख्यक शिया बहुल इलाके में एक मिनीबस विस्फोट में छह की मौत हो गई थी और सात लोग घायल हो गए थे |घटना के एक वीडियो में बस से गहरे काले धुएं के साथ आग की लपटें निकलती देखी जा सकती हैं। हमले के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ था।

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में हिंसा जारी है

गौरतलब है कि अगस्त 2021 में तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा और विस्फोट की घटनाएं बढ़ी हैं। तालिबान ने महिलाओं और निर्दोष लोगों पर खुलेआम हमला किया है। इसके साथ ही तालिबान की ओर से कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए हैं।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>bomb blast&nbsp; in afaganistan</p></div>
पीएम मोदी की सुरक्षा सेंध में इस विदेशी संगठन का है हाथ, इससे पहले लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट को दिया था अंजाम

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com