दुबई मे एक्सपो 2020 की धूम ,देखे क्या कुछ है  खास ,ए आर रहमान की बेटी ने दी परफॉर्मेंस

दुबई मे एक्सपो 2020 की धूम ,देखे क्या कुछ है खास ,ए आर रहमान की बेटी ने दी परफॉर्मेंस

दुबई: खाड़ी देशों के बीच पहला वैश्विक मेला एक्सपो 2020 दुबई अक्टूबर से शुरू हो चुका है । उद्घाटन समारोह अक्टूबर माह में अनमोल पटाखों, संगीत और एक स्थायी भविष्य के लिए वैश्विक सहयोग की शक्ति के संदेश के साथ हुआ था।

दुबई: खाड़ी देशों के बीच पहला वैश्विक मेला एक्सपो 2020 दुबई अक्टूबर से शुरू हो चुका है । उद्घाटन समारोह अक्टूबर माह में अनमोल पटाखों, संगीत और एक स्थायी भविष्य के लिए वैश्विक सहयोग की शक्ति के संदेश के साथ हुआ था। यूएई के विभिन्न शहरों में लोगों ने प्रोजेक्टर पर इस कार्यक्रम को देखा। कुछ ग्लोबल सिंगर्स ने दुबई की शाम की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए।

पिछले साल कोरोना के कारण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था

कोरोना महामारी के बाद यह पहली वैश्विक घटना है जिसने पूरी दुनिया के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। यूएई में चल रहे दुनिया के सबसे सफल टीकाकरण कार्यक्रम में भी इसका योगदान है। एक्सपो 2020 दुबई का आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

कोरोना से जुड़े दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं

एक्सपो 2020 दुबई के लिए खास तौर पर कुछ गाइडलाइंस जारी की गई हैं। सभी आगंतुकों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को पूरी तरह से टीका लगवाना या कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट आना अनिवार्य होगा। इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में भारतीय यात्री दुबई पहुंच रहे हैं, जिन्हें कई राहतें भी दी गई हैं।

रूस से डील भारत के लिए होगी फायदेमंद

आम धारणा के विपरीत, आधुनिक टर्बो-प्रॉप्स 120 मिनट से अधिक की उड़ान के केवल पांच मिनट प्रति घंटे की रफ्तार से धीमे होते हैं। सामरिक दृष्टि से, रूस शो में आकर्षण का केंद्र है और जबकि मिग और सुखोई हमेशा अपने शानदार युद्धाभ्यास (एस -30 कोबरा नृत्य याद रखें) के साथ आश्चर्यचकित हुए हैं। इस बार, हमें सुखोई से पांचवीं पीढ़ी के चेकमेट सिंगल सीटर स्टील्थ फाइटर की पहली झलक मिली। यदि हम रूसी हार्डवेयर में सौदों के इतिहास को देखें और मिराज के घटते बेड़े के साथ पुराने मिराज पर विचार करें, तो रूस के साथ एक सौदा भारत के लिए फायदेमंद होगा। यूज्ड मिराज खरीदने से बेहतर होगा। दुबई में माहौल बहुत सकारात्मक है। नागरिक और सैन्य विमान, बिजली संयंत्र, एवियोनिक्स और सहायक उपकरण के निर्माताओं ने अपने उत्पादों की ताकत पर प्रकाश डाला है और पिछले चौबीस महीनों में उद्योग के सुधारों को रेखांकित किया है।

एआर रहमान की धुनों पर बेटी खतीजा रहमान ने दी जबरदस्त परफॉर्मेंस: Video 

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com