खालिस्तानी आंतकियों के निशाने पर हिन्दू नेता: मारने के लिए भेजे गए गैंगस्टर; गिरफ्तार

लगातार खालिस्तान आतंकी देश में अराजकता का माहौल पैदा करने के लिए नई-नई साजिश रच रहे है। खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा ने अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी को मारने के लिए गैंगस्टर भेजे।
हिंदू नेता सुधीर सूरी
हिंदू नेता सुधीर सूरी

कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा ने अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी को मारने के लिए गैंगस्टर भेजे, लेकिन पुलिस ने चार पिस्तौल और कारतूस से चारों को काबू कर लिया। चारों को एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, सीआईए अमृतसर और तरनतारन पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के पास से बरामद हथियार
आरोपियों के पास से बरामद हथियार

तरनतारन से गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि ये चारों अमृतसर के हिंदू नेता सुधीर सूरी को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों के नाम आकाश, गुरकीरत, हरमनजीत और अजमीत सिंह हैं। इन सभी को तरनतारन से गिरफ्तार किया गया है। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि ये चारों उस ग्रुप का हिस्सा हैं, जिसे लांडा खुद कनाडा में चलाते हैं. कुछ दिन पहले तरनतारन के अलादीनपुर गांव में एक कपड़ा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

साजिश में पीछे लखबीर सिंह लांडा का हाथ

जांच में पता चला कि इसके पीछे लखबीर सिंह लांडा का हाथ था। इस मामले में पुलिस ने दो शूटर रविशेर सिंह उर्फ ​​रवि निवासी शेर व वरिंदर सिंह उर्फ ​​भिंडी उर्फ ​​काका निवासी नौशहर पन्नुआं को गिरफ्तार किया था।

अब इसी मामले में चार और आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। चारों आरोपियों का अगला निशाना अमृतसर का एक हिंदू नेता सुधीर सूरी था, लेकिन इससे पहले कि वह सूरी पहुंच पाता, पुलिस ने उसे पकड़ लिया। चारों के पास विदेशी पिस्टल थी।

हिंदू नेता सुधीर सूरी
Ind Vs Pak T20 World Cup: आज खत्म होगा 9 साल का इंतजार? 'हाई-प्रोफाइल' मुकाबले के लिए तैयार हिंद के शेर
Since independence
hindi.sinceindependence.com