Ind Vs Pak T20 World Cup: आज खत्म होगा 9 साल का इंतजार? 'हाई-प्रोफाइल' मुकाबले के लिए तैयार हिंद के शेर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। कप्तान रोहित शर्मा के दिमाग में इस 'हाई-प्रोफाइल' मैच की चुनौती से निपटते हुए आईसीसी खिताब का नौ साल का इंतजार खत्म करने का मौका होगा।
Ind Vs Pak T20 World Cup: आज खत्म होगा 9 साल का इंतजार? 'हाई-प्रोफाइल' मुकाबले के लिए तैयार हिंद के शेर

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। इस मैच से पहले ही भारत के अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करने के फैसले से क्रिकेट जगत में पैदा हुई गर्मी अपने चरम पर होगी।

पिछले विश्व कप में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ की थी लेकिन फिर उसे अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। पिछली गलतियों से सबक लेते हुए अपने नए कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया भारतीय प्रशंसकों को दिवाली की जीत का तोहफा देना चाहेगी।

9 साल बाद खत्म होगा टाइटल का इंतजार

कप्तान रोहित शर्मा के दिमाग में इस 'हाई-प्रोफाइल' मैच की चुनौती से निपटते हुए आईसीसी खिताब का नौ साल का इंतजार खत्म करने का मौका होगा। रोहित ने मैच से पहले कहा, 'यह सच है कि हमें नौ साल से आईसीसी ट्रॉफी और इस स्तर के टूर्नामेंट में सफलता नहीं मिली है। बेशक, यह हमारे खिलाड़ियों के दिमाग में है।

बारिश खेल को बिगाड़ सकती है

इस मैच पर बारिश की संभावना है, लेकिन यहां के मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पूरे मैच के रद्द होने की संभावना कम है। इस मैच को देखने के लिए दोनों देशों के हजारों क्रिकेट प्रेमी यहां जमा हुए हैं।

ICC की T20 रैंकिंग जिसमें टीम इंडिया पहले नंबर पर है जबकि पाकिस्तान रैंकिंग में तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

एमसीजी में 37 साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एमसीजी में 37 साल बाद भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। पिछली बार दोनों टीमें 1985 बेन्सन एंड हेजेज वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में खेली थीं। यह सुनील गावस्कर का भारत के कप्तान के रूप में आखिरी मैच था। भारत ने यह मैच आठ विकेट से जीत लिया।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रउफ, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह।

Since independence
hindi.sinceindependence.com