Missile Attacks: नये साल के बाद यूक्रेन के कई हिस्सों में अंधेरा; पुतिन के भाषण के बाद धमाके

रूस (Russia) ने नए साल के जश्न से पहले यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों में मिसाइलों से हमला किया। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने एक टेलीग्राम में कहा कि नए साल का पहला धमाका आधी रात के करीब 30 मिनट बाद शुरू हुआ।
Missile Attacks: नये साल के बाद यूक्रेन के कई हिस्सों में अंधेरा; पुतिन के भाषण के बाद धमाके

रूस (Russia) ने नए साल के जश्न से पहले यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों में मिसाइलों से हमला किया। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने एक टेलीग्राम में कहा कि नए साल का पहला धमाका आधी रात के करीब 30 मिनट बाद शुरू हुआ और दो जगह पर हुआ। इससे पहले शाम को, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा था कि यूक्रेनियन विजयी होने तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा, 'हम लड़ते हैं और लड़ते रहेंगे।

व्लादिमीर पुतिन का नये साल पर भाषण

2023 में, रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन ने नये साल से पूर्व में रूसी क्षेत्रों में आधी रात को भाषण दिया। पुतिन ने अपनी सेना को प्रोत्साहित किया। बाद के विस्फोटों ने यूक्रेन की राजधानी कीव को दहला दिया, जहां एएफपी के पत्रकारों ने कम से कम 11 जोरदार विस्फोटों को सुना, साथ ही दक्षिणी यूक्रेनी शहर मायकोलाइव में हमलों की खबरें है, जहां एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि सात लोग घायल हुए हैं। मायकोलाइव के मेयर ऑलेक्ज़ेंडर सिएनक्यूविज़ ने कहा कि हमलों में कई रिहायशी इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

शनिवार को 20 क्रूज मिसाइलें दागीं

रूस के हमले में पश्चिम यूक्रेन के ख्मेलनित्सकी क्षेत्र में कम से कम चार लोग घायल हो गए। गवर्नर सर्गेई गामाली ने कहा कि खमेलनित्सकी शहर का एक हिस्सा में बिजली नहीं है। यूक्रेन के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ वालेरी जालुज्नी ने कहा कि रूस ने शनिवार को 20 क्रूज मिसाइलें दागीं, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई।

पुतिन ने मनाया नया साल

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव के अनुसार, पुतिन ने रूस के दक्षिणी सैन्य जिले के मुख्यालय से नए साल का भाषण दिया, जहां वह शनिवार को आए थे। रूसी समाचार एजेंसियों ने कहा कि पुरस्कार प्राप्त करने वालों में यूक्रेन में रूस के कमांडर जनरल सर्गेई सुरोविकिन थे। रूसी राज्य टीवी द्वारा जारी फुटेज में पुतिन को शैम्पेन का गिलास उठाते हुए और सैन्य वर्दी पहने सैनिकों को दिखाया गया है।

Missile Attacks: नये साल के बाद यूक्रेन के कई हिस्सों में अंधेरा; पुतिन के भाषण के बाद धमाके
उत्तर प्रदेश ATS की कार्रवाई, संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन गिरफ्तार; बिहार, MP और उत्तराखंड में नेटवर्क
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com