घाना की संसद में चले लात घूंसे देखें VIDEO: विधेयक पर जिरह के दौरान सांसद गुत्थमगुथा, एक दूसरे को जड़े थप्पड़

हाथापाई तब शुरू हुई जब इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट टैक्स बिल पर बहस के दौरान विपक्षी सांसदों ने विरोध करना शुरू कर दिया। सांसद हंगामा करते हुए विपक्षी सांसद सभापति की कुर्सी के पास पहुंच गए और इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई।
घाना की संसद में चले लात घूंसे देखें VIDEO: विधेयक पर जिरह के दौरान सांसद गुत्थमगुथा, एक दूसरे को जड़े थप्पड़

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इंटरनेशनल डेस्क. घाना की संसद में एक विधेयक पर जिरह के दौरान सरकार और विपक्ष के बीच बातचीत ने विवाद का रूप ले लिया।​ फिर विवाद इतना बढ़ गया कि जमकर लात घूंसे चले... सांसदों ने एक दूसरे पर थप्पड़ भी जड़ दिए।

अब इस जूतम पैजार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हाथापाई तब शुरू हुई जब इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट टैक्स बिल पर बहस के दौरान विपक्षी सांसदों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

सांसद हंगामा करते हुए विपक्षी सांसद सभापति की कुर्सी के पास पहुंच गए और इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई। सांसदों के बीच जब हाथापाई नहीं रुकी तो वहां सुरक्षा में तैनात गार्डों ने बीच-बचाव कर मामला संभालने की कोशिश की। गार्डों से भी मामला नहीं संभला। हालांकि कुछ सांसदों ने बीच-बचाव करने की कोशिश भी की।

मोबाइल भुगतान पर कर लगाना चाहती है सरकार
घाना की सरकार ई-पेमेंट यानी मोबाइल पेमेंट पर टैक्स लगाना चाहती है। इसके लिए वह सोमवार को संसद में बिल लेकर आईं। मंगलवार को वोटिंग के दौरान इस बिल के समर्थन और विरोध में बराबर वोट पड़े और इसके बाद बाद हंगामा शुरू हो गया। अगर यह बिल पास हो जाता है तो लोगों को मोबाइल मनी पेमेंट ट्रांजैक्शन पर कुल बिल का 1.75% टैक्स देना होगा। विपक्ष का कहना है कि इस बिल से कम आय वाले लोगों को परेशानी होगी।

मतदान 18 तारीख तक स्थगित

इस बिल को लेकर जानकारों का कहना है कि अगर यह पास हो जाता है तो जो लोग मोबाइल मनी ट्रांसफर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, वे इसे कम कर देंगे। इस बिल को संसद से पास होने के लिए 1 वोट चाहिए। लेकिन इस वोट को 18 जनवरी तक के लिए टाल दिया गया है।

घाना अफ्रीका में स्थित एक देश है। इसकी सीमा आइवरी कोस्ट, बुर्किना फासो, टोगो और गिनी की खाड़ी से लगती है। इस देश को पहले गोल्ड कोस्ट के नाम से जाना जाता था, 1957 में इसे ब्रिटेन से आजादी मिली थी।

सिंस इंडिपेंडेंस एक्स्ट्रा नॉलेज

<div class="paragraphs"><p>वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।</p></div>
शर्मनाक : मद्रास हाईकोर्ट में वर्चुअल हियरिंग जारी थी, वकील महिला के साथ अंतरंग हो रहा था, निलंबित

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com