Russia-Ukraine War : यूक्रेन में घायल हुए Harjot Singh मौत को हराकर लौट रहे है भारत, मंत्री VK Singh ने दी जानकारी

रूस और यूक्रेन के बीच जंग 12वें दिन भी जारी है। रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार मिसाइलों और गोलियों से हमला कर रहे हैं। ऐसे में कीव में चल रही गोलियों की चपेट में आकर भारतीय छात्र हरजोत सिंह घायल हो गए थे। अब हरजोत सिंह सोमवार को वापस अपने देश लौट रहे है।
यूक्रेन में घायल हुए Harjot Singh मौत को हराकर लौट रहे है भारत

यूक्रेन में घायल हुए Harjot Singh मौत को हराकर लौट रहे है भारत

Image Source : Google 

रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 12वां दिन है। रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार मिसाइलों और गोलियों से हमला कर रहे हैं। ऐसे में हमलों के बीच गोलियों की चपेट आकर भारतीय छात्र हरजोत सिंह घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल के बेड से घायल अवस्था में भारत सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाई थी। बता दें कि, अब हरजोत सिंह 'ऑपरेशन गंगा' के तहत सोमवार को अपने वतन यानी भारत वापस लौट रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस संबंध में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने रविवार को अपने ट्विटर पर जानकारी दी कि, "हरजोत सिंह वह भारतीय हैं जिन्हें कीव में युद्ध के दौरान गोली लग गई थी। अफरातफरी में इनका पासपोर्ट भी गुम गया था। सहर्ष सूचित कर रहा हूं कि अब हरजोत कल भारत हमारे साथ पहुंच रहे हैं। आशा है की घर के खाने और देखभाल के साथ वे शीघ्र ही स्वस्थ हो जाएंगे।"

रूस ने रिहायशी इलाकों में तेज़ की गोलाबारी

इधर खबर आ रही है कि युद्ध के 12वें दिन रूसी सेना ने यूक्रेन के मध्य, उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों में स्थित शहरों में गोलाबारी तेज कर दी है। इस गोलाबारी के कारण वहां फंसे नागरिकों को निकालने के प्रयास भी विफल हो रहे है। यूक्रेन के नेता ने अपने लोगों से लड़ने के लिए सड़कों पर उतरने का आग्रह किया है।

Image Credit: Reuters

यूक्रेन की वर्तमान स्थिति

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने कहा कि रविवार देर रात कीव के बाहरी इलाके, उत्तर में चेर्निहाइव, दक्षिण में मायकोलाइव और देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में गोलाबारी की गई। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, खारकीव के रिहायशी इलाकों में गोले दागे गए और गोलाबारी में एक टेलीविजन टॉवर भी क्षतिग्रस्त हो गया।

<div class="paragraphs"><p>यूक्रेन में घायल हुए Harjot Singh मौत को हराकर लौट रहे है भारत</p></div>
Russia-Ukraine War : अमेरिकन एक्सप्रेस ने उठाया बड़ा कदम, रूस और बेलारूस में अपने सभी ऑपरेशन किए सस्पेंड
Since independence
hindi.sinceindependence.com