आरएसएस मानहानि केस में 15 हजार के मुचलके पर राहुल गांधी को मिली जमानत

मुंबई कोर्ट में उनके खिलाफ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के पीछे बीजेपी-आरएसएस की विचार धारा होने के बयान पर मुकदमा दर्ज कराया गया था
आरएसएस मानहानि केस में 15 हजार के मुचलके पर राहुल गांधी को मिली जमानत

मुबंई – कांग्रेस अध्यक्ष पद से मुक्त हुए राहुल गांधी गुरुवार को मुंबई के शिवड़ी कोर्ट पहुंचे। वहां आरएसएस मानहानि मामले में उन्हें 15 हाजर के मुचलके पर जमानत मिल गई। आज उनकी पेशी चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर दिए गए बयान पर किए गए मानहानि के मुकदमे में हुई है।

मुंबई कोर्ट में उनके खिलाफ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के पीछे बीजेपी-आरएसएस की विचार धारा होने के बयान पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी प्रकार आगामी कुछ दिनों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश भर की अलग-अलग अदालतों में पांच बार राहुल गांधी की पेशी हो सकती है।

असल में राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने सत्ताधारी बीजेपी और समान विचार वाले संगठन आरएसएस के प्रति जमकर हमला बोला था। इसको लेकर बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने देश के अलग-अलग हिस्से में राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अब राहुल गांधी को इसी तरह के पांच मामलों में कोर्ट में पेश होना है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com