भिंडी को खाने के बाद करेला खाना आपको पड़ सकता है भारी..

भिंडी की सब्जी खाने से पहले इस ख़बर को पढ़ लें,
भिंडी को खाने के बाद करेला खाना आपको पड़ सकता है भारी..

न्यूज – सबसे पहले तो हम आपको बता दें भिंडी खाने के बाद कभी भी गलती से करेला नहीं खाना चाहिए, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो ये एक घातक जहर बनने लग जाता है, जिसके चलते आपकी मौत भी हो सकती है, इसलिए हमेशा याद रखें कि भिंडी और करेले कभी साथ में न खाएं,

भिंडी का सेवन करने के लिए डॉक्टर्स भी सलाह देते हैं, इसमें मौजूद प्रोटीन, वसा, रेशा, कार्बोहाइट्रेड, कैल्शियम, फॉस्फोरस, लौग, मैग्नीशियन इत्यादी हमारे शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं. लेकिन भिड़ी खाते वक्त कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए, वरना ये सेहत के लिए जहर भी बन सकती हैं।

वैसे तो हरी सब्जियां हमारे सेहत के लिए फायदेमंद हैं. लेकिन कुछ सब्जियां ऐसी भी हैं जिनके सेवन से पहले या बाद में खास किस्म की चीजों से परहेज करना चाहिए. बिना सोचे समझे किसी भी चीज का सेवन आपको स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्या से जूझना पड़ सकता है, हरी सब्जियों में भिड़ी एक ऐसी सब्जी है जो सभी लोगों को पसंद होती है,

करेले के अलावा मूली का सेवन भी गलती से भिंडी खान के बाद न करें, क्योंकि ऐसा करने से आपके चेहरे पर भंयकर दाग धब्बे निकल आएंगे।

जी हां भिड़ी के साथ मूली खाने के बाद आप बहुत बदसूरत बना सकता है, यदि आप ये गलती बार-बा करते हैं तो आपके चेहरे पर फदकन भी हो जाती है, तो यदि आपको अपना चेहरा बेदाग रखना है तो भिंडी के साथ इसका सेवन कतईन करें।

Related Stories

No stories found.