Maharashtra: स्टील फैक्ट्री में धमाका, दो मजदूरों की मौके पर मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के जालना में बड़ा हादसा हुआ है। जालना इंडस्ट्रियल एस्टेट स्थित गीताई स्टील कंपनी में मंगलवार सुबह स्टील पिघलने वाली भट्टी में भयंकर धमाका हो गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि भट्टी के परखच्चे उड़ गए।
स्टील पिघलाने की भट्टी में हुआ ब्लास्ट
स्टील पिघलाने की भट्टी में हुआ ब्लास्ट

महाराष्ट्र के जालना में बड़ा हादसा हुआ है। जालना इंडस्ट्रियल एस्टेट स्थित गीताई स्टील कंपनी में मंगलवार सुबह स्टील पिघलने वाली भट्टी में भयंकर धमाका हो गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि भट्टी के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में आठ से दस मजदूरों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। अभी भी कई मजदूर अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहे है।  

दो मजदूरों की मौके पर ही मौत

रिपोर्ट्स के अनुसार, धमाका इतना भयानक था कि दो मजदूरों की तो मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

बताया जा रहा है धमाके के समय अच्छी मात्रा में मजदूर वहां काम कर रहे थे इसलिए हताहत मजदूरों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

कंपनी प्रशासन ने घायलों को कराया भर्ती

कंपनी प्रशासन ने घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। इस बीच, विस्फोट की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. अक्षय शिंदे, पुलिस उपाधीक्षक नीरज राजगुरु, पुलिस निरीक्षक रघुनाथ नाचण ने घटनास्थल का दौरा किया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट की असल वजह क्या थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, जालना औद्योगिक एस्टेट में स्टील कंपनी में पिछले कुछ समय से कई भयानक घटनाएं हुई हैं, क्योंकि कंपनी सुरक्षा मानकों पर कोई ध्यान नहीं रख रही है। इसमें कई गरीब मजदूरों की मौत हो चुकी है, जबकि कुछ अपंग हो चुके हैं। इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कई बार कार्रवाई की मांग की, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

स्टील पिघलाने की भट्टी में हुआ ब्लास्ट
Digital Currency vs UPI: आ गया डिजिटल रुपया, कैसे होगा इस्तेमाल, कितना है यूपीआई से अलग, जानिए हर सवाल का जवाब...

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com