DELHI: मदरसे में नापाक हरकत; मौलवी ने 11 साल के बच्चे का किया यौन शोषण

दिल्ली के एक मदरसे में 11 साल के बच्चे के साथ यौन उत्पीडन की शिकायत दिल्ली महिला आयोग को मिली है। बच्चे का कहना है कि मौलवी उसे ले जाकर कमरे में यौन शोषण करता था। मौलवी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
DELHI: मदरसे में नापाक हरकत; मौलवी ने 11 साल के बच्चे का किया यौन शोषण

मदरसे में एक बार फिर यौन उत्पीडन का मामला सामने आया है। यह मामला दिल्ली के करावल नगर स्थित एक मदरसे का है, जहां मदरसे के ही मौलवी ने उसी मदरसे में पढ़ रहे बच्चे के साथ यौन उत्पीडन करने का घिनौना काम किया है।  

दिल्‍ली के करावल नगर स्थित मौलवी ने 11 साल के बच्‍चे के साथ यौन उत्‍पीडन किया। मौलवी इसी मदरसे में रहता है। वहीं बच्‍चा भी 15 से 20 छात्रों के साथ उस मदरसे में ऊपरी मंजिल में रहकर पढ़ाई करता था। घटना के सामने आने के बाद मौलवी को कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है।

बच्‍चे ने बताया कि वह पिछले 4 साल से मदरसे में रहकर पढ़ाई कर रहा है। वह मदरसे की ऊपर बिल्डिंग में रहता है, जबकि नीचे मौलवी रहता है। 14 और 15 अगस्‍त की रात को जब स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां की जा रही थी तब मौलवी उसे एक कमरे में लेकर गया और वहां उसका यौन शोषण किया। साथ ही मौलवी ने बच्चे को धमकी दी कि इस बात को वह किसी को नहीं बताए। दिल्‍ली महिला आयोग को इस बारे में शिकायत दी गई है।

बच्चे ने आगे बताया कि 15 अगस्त के एक हफ्ते बाद मौलवी ने दोबारा से उसका यौन शोषण किया। इतना ही नहीं मौलवी उस बच्‍चे से शोषण के साथ-साथ पैर भी दबवाता था। कुछ दिन बाद बच्‍चा मदरसे से अपने घर चला गया। 7 अक्‍टूबर 2022 को उसकी मां उसे फिर दोबारा से मदरसा में छोड़ने आई लेकिन 11 अक्‍टूबर को बच्‍चा वापस भागकर अपने घर चला गया और घर जाकर सारी बात बताई।

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि हमें इस बारे में शिकायत मिल चुकी है। यह बहुत ही गंभीर मामला है। इस संबंध में आयोग की तरफ से पुलिस को नोटिस जारी किया गया है, इसके साथ ही 17 अक्‍टूबर तक इस मामले में एफआईआर की कॉपी, आरोपी को गिरफ्तार करने की जानकारी और इस मामले पर पूरी एक्‍शन टेकन रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

दिल्‍ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मौलाना मोहम्मद जावेद मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश का निवासी है। खुद मौलाना ने बताया कि वह शादीशुदा है और मस्जिद परिसर के ही आवास में रह रहा था। लड़के के प्रति वह काफी समय से आकर्षित था। आरोपी की 1 साल की बेटी भी है। मौलाना को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

दिल्ली पुलिस ने मौलाना मोहम्मद जावेद के खिलाफ धारा 377 और पोक्सो की धाराओं में करावल नगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मदरसे में नाबालिग से दुष्कर्म

इससे पहले भी दादरा नगर हवेली के सिलवासा स्थित मदरसे के छात्रावास में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की ने मदरसे के मौलवी पर छात्रावास में ही उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी मौलवी शेख मोहम्मद तारिक को पोस्को एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया था। पीड़िता की उम्र 17 साल थी।

मदरसे में नाबालिग से साथ यौन शोषण

हैदराबाद के एक मदरसे से 14 साल के लड़के के यौन शोषण का मामला सामने आया था। पीड़ित बच्चे ने आरोप लगाया था कि मदरसे का केयरटेकर उसका लंबे समय से यौन शोषण कर रहा था। साथ में उसे धमकी देता था कि अगर उसने किसी को ये सब बताया तो अंजाम बुरा होगा। लेकिन इस संबंध में घर में परिजनों को बताया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केयरटेकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

DELHI: मदरसे में नापाक हरकत; मौलवी ने 11 साल के बच्चे का किया यौन शोषण
Congress President Election: खड़गे को बड़े नेताओं के समर्थन से थरूर नाराज; गहलोत ने खड़ा किया नया विवाद, जानें पूरा मामला
Since independence
hindi.sinceindependence.com