IND vs PAK Final T20 World Cup: न्यूजीलैंड को मात दे पाकिस्तान पहुंचा फाइनल में, अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया को करना होगा कमाल

पाकिस्तान टीम ने T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। अब अगर भारत 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को मात देता है तो भारत-पाक के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।
Photo Credit- Hindustan Times
Photo Credit- Hindustan Times

पाकिस्तानी टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। 9 नवंबर को सिडनी के मैदान में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को मात दे दी है।

जिसके परिणामस्वरूप अब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा। दूसरा सेमीफाइनल (भारतVSइंग्लैंड) मैच 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

टीम इंडिया के खिलाड़ी फॉर्म में हैं। भारतीय टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए मैदान में उतरेगी। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो अभी तक भारतीय का खेल अच्छा रहा है। पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी, वहीं सूर्यकुमार यादव भी लगातार विस्फोटक पारियां खेल रहे है।

ऐसे में टीम इंडिया को इन दोनों से ज्यादा उम्मीद रहेगी। भारत की गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। ऐसे में टीम इंडिया के फैंस भारत के जीतने की उम्मीद अधिक कर रहे है। अगर भारत सेमीफाइनल में जीत दर्ज करता है, तो वह फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

शीर्ष प्रदर्शन करने वाला इंग्लैंड के पास कोई खिलाड़ी नहीं

जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम की बात करें तो उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी शानदार प्रदर्शन किया है इसलिए इंग्लैंड को कमतर आंकना गलत होगा। इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में ही पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी जीत हासिल की। हालांकि आयरलैंड ने उसे 5 रन से हरा दिया था।

भारत के लिए ये सुखद है कि इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज या गेंदबाज टॉप परफॉर्मर्स की लिस्ट में शामिल नहीं है। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एलेक्स हेल्स टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ियों की लिस्ट में 24वें नंबर पर है।

अच्छा खेल दिखाना होगा भारत को

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को सेमीफाइनल मुकाबले में अच्छा खेल दिखाना होगा। रोहित शर्मा बेहद खराब फॉर्म में चल रहे है उन्होंने पांच मैचों में 17.80 की औसत से सिर्फ 89 रन ही बनाये है। हार्दिक पांड्या, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की फॉर्म में भी निरंतरता की कमी है। अच्छी बात ये है कि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव फॉर्म में है, जो बल्ले से लगातार रन उगल रहे है।

भारतीय बल्लेबाजों के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स, सैम कुरेन सिरदर्द साबित हो सकते है। जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम में भी मैच विनर्स खिलाड़ियों की भरमार है। कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स लगातार टीम को बढ़िया शुरुआत दे रहे है। सेमीफाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजों का लक्ष्य इन दोनों खिलाड़ियों को जल्द पवेलियन भेजने पर होना चाहिए। अगर इन दोनों प्लेयर्स को भारतीय टीम जल्द ही आउट करने में सफल रही तो इंग्लैंड के बल्लेबाज  प्रेशर में आ सकते है।

Photo Credit- Hindustan Times
फ्रेंच पत्रिका के कार्टून से भड़के इस्लामवादी, फुटबॉल टीम की जर्सी- दाढ़ी मुल्लों जैसी, चाकू-बंदूक और रॉकेट से भी लैस
Since independence
hindi.sinceindependence.com