पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र का ISI कनेक्शन! टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार, अकाउंट डिटेल से हुआ खुलासा

टेरर फंडिंग के आरोप में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में एमए का छात्र है। आरोपित की पहचान अर्शदीप के तौर पर हुई है। आरोपी छात्र के ISI से कनेक्शन की आशंका जताई जा रही है।
साभार- दैनिक भास्कर
साभार- दैनिक भास्कर

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के एक छात्र को टेरर फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी युवक पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में एमए का छात्र है। आरोपी की पहचान अर्शदीप के रूप में हुई है, जो मूल रूप से पंजाब के भवानीगढ़ जिले के संगरूर का रहने वाला है।

आरोपी को स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने गिरफ्तार किया है। एसएसओसी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी युवक को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अर्शदीप विदेश में बैठे लखबीर सिंह लांडा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ का साथी है।

विदेश से छात्र के बैंक खाते में भेज रहे पैसे

इसके अलावा विदेश में बैठे आईएसआई के गुर्गे पीयू के छात्र अर्शदीप के बैंक खाते में पैसे भेज रहे थे। आरोपी की गिरफ्तारी उसके बैंक खाते के विवरण के आधार पर की गई है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। दुबई, अमेरिका, फिलीपींस, इटली और मलेशिया में रहने वाले पंजाब के मूल निवासी आईएसआई को फंडिंग और हथियारों की आपूर्ति का काम करने वाले स्लीपर सेल के जरिए आरोपियों को टेरर फंडिंग की जा रही थी।

बैंक खातों की होगी जांच

एसएसओसी इसके बैंक खातों की जांच करेगी। यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि अब तक उसके खाते में कितनी राशि आई है। उस फंडिंग का इस्तेमाल कहां किया है। यह भी पता चला है कि वह लंबे समय से गोल्डी बराड़ और लखबीर लंदा के संपर्क में था। लखबीर लंदा मोहाली में पंजाब खुफिया विभाग के कार्यालय में आरपीजी को निकलवाने का मुख्य आरोपी है।

दूसरी तरफ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का साथी गोल्डी बराड़ कनाडा में बैठा है, जो वहीं से पंजाब में अपना गैंग चला रहा है। गोल्डी बराड़ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी शामिल है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पर हत्या की जिम्मेदारी ली और इसे विक्की मिद्दूखेड़ा की हत्या का बदला बताया।

साभार- दैनिक भास्कर
Love Jihad: दूसरे धर्म या जाति में विवाह करने पर नहीं हो पाएगी कोई कार्रवाई- जबलपुर हाईकोर्ट
Since independence
hindi.sinceindependence.com