Biopic: मिर्जापुर के 'कालीन भैय्या' निभायेंगे पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का किरदार

अटल बिहारी बाजपेयी की बायोपिक फिल्म 'मैं रहूं या ना रहूं, यह देश रहना चाहिए- अटल' के स्टारकास्ट की घोषणा हो गई है। मिर्जापुर में 'कालीन भैय्या' का किरदार निभाने वाले पंकज त्रिपाठी ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए लिखा- 'महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका मुझे बड़े पर्दे पर साकार करने का मौका मिल रहा है। इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ।'
साभार- ABP NEWS
साभार- ABP NEWS

हिंदी सिनेमा में एक नया दौर चल पड़ा है इस वक्त ऐसी फिल्में बनायी जा रही है जिन फिल्मों की कहानियां और किरदार राजनीति और राजनेताओं से प्रेरित या प्रभावित हैं। 2019 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बायोपिक मूवी बनायी गई थी। ऐसी ही एक नई फिल्म का ऐलान 18 नवंबर को हुआ। जिस फिल्म का शीर्षक नाम- 'मैं रहूं या ना रहूं, यह देश रहना चाहिए- अटल' रखा गया है।

आप सोच रहे होंगे की ये शीर्षक क्यूं रखा गया है? आपको बता दें कि यह फिल्म देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक फिल्म है। जिसमें उनका किरदार जाने-माने इस समय डायरेक्टर की पसंद आभिनेता पंकज त्रिपाठी निभाएंगे। इस फिल्म के बारे में जानकारी खुद पंकज त्रिपाठी ने ट्वीट कर दी। फिल्म की घोषणा करते हुए त्रिपाठी ने अटल बिहारी बाजपेयी का किरदार निभाना सौभाग्य की बात बताया।

साभार- ABP NEWS
RSS Web Series: फिल्म बना रहे राजामौली के पिता, बोले- लगता था RSS ने गांधी को मारा; अब जानें उनके विचार

अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभान वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी। फिल्म की घोषणा करते हुए पंकज त्रिपाठी ने ट्विटर पर लिखा, “भारत जमीन का टुकड़ा नहीं, जीता-जागता राष्ट्रपुरुष है – ये पंक्तियाँ लिखने वाले महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका मुझे बड़े पर्दे पर साकार करने का मौका मिल रहा है। इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ। अटल जल्द है।”

अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फिल्म को लेकर इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि “यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं इतनी बड़ी व्यक्तित्व की भूमिका निभाने जा रहा हूँ। अटल जी एक राजनेता होने के साथ-साथ उम्दा लेखक और चर्चित कवि भी थे। उनके पदचिह्नों पर चलना मुझ जैसे अभिनेता के लिए सौभाग्य से कम नहीं है।”

शीर्षक से जाहिर है, यह बायोपिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में है। उनका किरदार जानदार अभिनेता पंकज त्रिपाठी निभाएंगे। फिल्म की पटकथा उत्कर्ष नैथानी ने लिखी है, जबकि इसका निर्देशन मराठी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक रवि जाधव कर रहे हैं।

फिल्म के निर्माता के तौर पर विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली हैं। जबकि जीशान अहमद और शिव शर्मा सह-निर्माता हैं।

फिल्म निर्देशक जाधव ने कहा कि- ''अटल जी जैसा व्यक्तित्व और पंकज जैसा अदाकार, इस फिल्म को निर्देशित करना किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। एक निर्देशक के तौर पर अटल जी से बेहतर कहानी की कल्पना नहीं कर सकता था। इससे भी बढ़कर, पंकज जैसा कलाकार मिलना, निर्माताओं के लिए भी अच्छा रहेगा।''

अटल जी की 99 वीं जयंती पर रिलीज हो सकती है फिल्म

अटल बिहारी वाजपेयी पर बनायी जा रही बायोपिक की घोषणा इसी साल 28 जून को हो गई थी। लेकिन,फिल्म की स्टारकास्ट के बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई थी। बताया जा रहा है कि रवि जाधव के निर्देशन में बन रही यह फिल्म अगले साल 25 दिसंबर 2023 को रिलीज हो सकती है।

बता दें कि अगले साल 25 दिसंबर, 2023 को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती है। जिस मौके पर फिल्म को रिलीज किया जा सकता है।

साभार- ABP NEWS
रणबीर-आलिया की बच्ची के नाम का कनेक्शन दादा ऋषि कपूर से, मां बनने के बाद आलिया का पहला पोस्ट
Since independence
hindi.sinceindependence.com