Agnipath Protest: Bharat Band के चलते 181 मेल एक्सप्रेस रद्द, दिल्ली में लगा भारी जाम, अलर्ट पर कई राज्य

Agnipath Protest: भारत बंद के चलते आज भारत के कई राज्यों में अलर्ट जारी है। इसके चलते रेल और सड़क पर भारी जाम देखने को मिला। अब तक 500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द हो चुकी है।
Agnipath Protest: Bharat Band के चलते 181 मेल एक्सप्रेस रद्द, दिल्ली में लगा भारी जाम, अलर्ट पर कई राज्य

Agnipath Protest: देश में अग्निपथ योजना के विरोध में हर जगह हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहे है। कई राज्यों में इस विरोध का उग्र रुप देखने को मिला। इसी बीच आज यानी सोमवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया गया। भारत बंद के चलते आज भारत के कई राज्यों में अलर्ट जारी है। इसके चलते रेल और सड़क पर भारी जाम देखने को मिला।

दिल्ली से आंध्र प्रदेश तक कई राज्यों में हाई अलर्ट

भारत बंद के चलते आज देश के सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी दिल्ली से लेकर आंध्र प्रदेश और बंगाल से लेकर बिहार तक में अलग-अलग जगहों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा कई राज्यों में इंटरनेट पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

image credit - PTI

181 मेल एक्सप्रेस सहित कई ट्रैने रद्द

रेल मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अग्निपथ योजना के विरोध चलते किए गए भारत बंद का असर यहां भी पड़ा। विरोध के चलते 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द हुई हैं। इसके अलावा 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से अभी रद्द की गई हैं। कोई भी डायवर्ट ट्रेन नहीं हुई है।

दिल्ली में लंबी दूरी तक लगा जाम

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में भारत बंद के ऐलान के बाद नोएडा के चिल्ला बार्डर और नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। वहीं दिल्ली के गुरुग्राम में भी सड़कों पर भारी जाम देखने को मिला। जाम के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है।

तमिलनाडु में लगा प्लेटफॉर्म टिकट लेने पर लगा प्रतिबंध

तमिलनाडु में भारत बंद को देखते हुए अगले आदेश तक दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बताय जा रहा है कि यह फैसला यात्रियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए लिया गया है।

Agnipath Protest: Bharat Band के चलते 181 मेल एक्सप्रेस रद्द, दिल्ली में लगा भारी जाम, अलर्ट पर कई राज्य
अग्निवीरों को साबित करना होगा की वे विरोध का हिस्सा नहीं थे- अनिल पुरी

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com