American Citizen: पहाड़ चढ़कर बाबा अमरनाथ धाम पहुंचे दो अमेरिकी नागरिक, बोले- "दर्शन कर मिली शांति"; देखें VIDEO

American Citizen: अमेरिकी तीर्थयात्रियों ने बताया कि यह एक ऐसा अनुभव है जिसे वे शब्दों में बयां नहीं कर सकते। पहाड़ों और पवित्र गुफा के अंदर उन्होंने जिस प्रकार की शांति का अनुभव किया वह अनोखा है।
American Citizen: पहाड़ चढ़कर बाबा अमरनाथ धाम पहुंचे दो अमेरिकी नागरिक, बोले- "दर्शन कर मिली शांति"; देखें VIDEO

Amarnath Yatra of American Citizens: स्वामी विवेकानंद के नक्शेकदम पर चलने का दावा करते हुए दो अमेरिकी नागरिकों ने इस साल अमरनाथ यात्रा की है। ये दोनों अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहने वाले हैं। इनकी तस्वीरें अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने शेयर की हैं।

अमेरिकी नागरिकों ने बताया कि "हम कैलिफोर्निया में एक आश्रम-मंदिर में रहते हैं। तीन साल से हम अमरनाथ आने का सपना देख रहे थे। हम यात्रा और पूजा के वीडियो यूट्यूब पर देखते थे।"

विदेशी तीर्थयात्रियों में से एक ने कहा, "यह एक ऐसा अनुभव है जिसे हम शब्दों में बयां नहीं कर सकते। स्वामी विवेकानंद भी अमरनाथ आए थे। उन्हें यहां एक अनोखा अनुभव हुआ था।" उन्होंने कहा कि पहाड़ों और पवित्र गुफा के अंदर उन्होंने जिस प्रकार की शांति का अनुभव किया, वह अनोखी है।

उन्होंने कहा, "हम आशा करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि हर जगह ऐसी शांति बनी रहे। हमारे सपने को संभव बनाने के लिए हम भोले नाथ को धन्यवाद देते हैं।" उन्होंने श्राइन बोर्ड द्वारा यात्रियों के लिए की गई व्यवस्था, 'दर्शन' और 'पूजा' को 'त्रुटिहीन' बताया।

Since Independence पर यहां देखें Video...

11 दिन में 1.37 लाख तीर्थयात्रियों ने किए दर्शन

अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अनुसार इस साल 1 जुलाई को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के पहले 11 दिन में अब तक 1.37 लाख तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। मंगलवार को 18,000 से अधिक यात्रियों ने पवित्र गुफा के अंदर दर्शन किए, जबकि 6,554 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था बुधवार सुबह जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए रवाना हुआ।

logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com