Amit Shah: 'आरक्षण नीति में कभी छेड़छाड़ नहीं', अमित शाह ने संविधान संशोधन की सभी अटकलों को किया खारिज

Amit Shah spoke on reservation policy: अमित शाह ने स्पष्ट किया कि मोदी सरकार आरक्षण नीति में कभी छेड़छाड़ नहीं करेगी। साथ ही कहा कि किसी और भी ऐसा नहीं करने देगी।
Amit Shah: 'आरक्षण नीति में कभी छेड़छाड़ नहीं', अमित शाह ने संविधान संशोधन की सभी अटकलों को किया खारिज

Amit Shah's statement on reservation policy: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि नरेन्द्र मोदी सरकार आरक्षण नीति में कभी छेड़छाड़ नहीं करेगी। किसी और भी ऐसा नहीं करने देगी। शाह ने यह भी कहा कि सरकार देश से नक्सलवाद को खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने एक समाचार चैनल से साक्षात्कार में कहा कि हम आरक्षण की नीति को कभी नहीं छूएंगे और न ही किसी और को ऐसा करने देंगे।

अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला

गृह मंत्री ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि सरकार संविधान में संशोधन करने की योजना बना रही है। कहा कि अगर हमें संविधान बदलना था तो हम इसे पहले ही कर सकते थे। हमने दस साल तक संसद में बहुमत का दुरुपयोग नहीं किया है। बहुमत का दुरुपयोग करने की आदत कांग्रेस की है, हमारी नहीं।

भाजपा की प्रतिबद्धताओं में नहीं आया कोई बदलाव

शाह ने कहा कि भाजपा की प्रतिबद्धताओं में कोई बदलाव नहीं आया है। महिला आरक्षण अधिनियम और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) मोदी सरकार लेकर आई। उन्होंने कहा कि मैंने पूरे देश की यात्रा की है, हर कोई तीसरी बार पीएम मोदी के लिए वोट करने का इंतजार कर रहा है। कहा कि भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बार-बार नक्सलियों से हिंसा छोड़ने को कहा है। 90 दिनों में, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने नक्सलवाद से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है। हम भारत से माओवाद को खत्म कर देंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन के दौरान नक्सलियों पर कोई लगाम नहीं थी।

मजबूत सरकार चुनने के लिए करें मतदान: शाह

गृह मंत्री शाह ने लोगों से मजबूत सरकार चुनने की अपील की। शाह ने कहा कि यह मतदान भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए है। शाह ने एक्स पर पोस्ट किया, मैं मेरे बहनों-भाइयों से अपील करता हूं कि भारत को पूरे विश्व में मान-सम्मान दिलाने वाली, देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने वाली, गुलामी के प्रतीकों से देश को मुक्त करने वाली, देश को भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण से मुक्त करने का दृढ़ संकल्प दिखाने वाली मजबूत सरकार चुनने के लिए ऐतिहासिक संख्या में मतदान करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com