बीरभूम नरसंहार पर सांसद रूपा गांगुली के राज्यसभा में छलके आंसू

रूपा बोलीं कि हम पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हैं... वहां सामूहिक हत्याएं हो रही हैं... लोग वहां से भाग रहे हैं... बंगाल अब रहने लायक नहीं है।"
बीरभूम नरसंहार पर सांसद रूपा गांगुली के राज्यसभा में छलके आंसू

महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली सांसद रूपा गांगुली राज्यसभा में बीरभूम में हुई हिंसा पर रो पड़ीं। रूपा बोलीं कि हम पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हैं... वहां सामूहिक हत्याएं हो रही हैं... लोग वहां से भाग रहे हैं... बंगाल अब रहने लायक नहीं है।" इससे पहले बीरभूम हत्याकांड में महिलाओं और बच्चों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार को लेकर रूपा गांगुली ने शून्यकाल नोटिस दिया।

रूपा ने ममता सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस बार सिर्फ 8 लोगों की मौत हुई है। ज्यादा नहीं मरे हैं, ज्यादा मरने से फर्क नहीं... बात ये है कि उन्हें जिंदा जला कर मारा जाता है। अवैध बंदूकें रखी जाती हैं। पुलिस पर भरोसा उठ चुका है। सीबीआई की मांग तभी होती है जब अनीस खान की मौत हो जाती है। 7 दिनों में 26 राजनीतिक हत्याएं हो चुकी हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले उनके हाथ-पैर तोड़े, फिर कमरे में बंद कर उन्हें जलाकर मार डाला।
वेस्ट बंगाल में सरकार ही आरोपियों को बचा रही
रूपा गांगुली द्वारा बीरभूम कांड को उठाए जाने के बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा से बाहर आने के बाद रूपा ने बताया कि पश्चिम बंगाल में लोग बोल भी नहीं पाते हैं। सरकार हत्यारों को बचा रही है। देश में कोई दूसरा राज्य नहीं है जहां सरकार खुद चुनाव जीतकर लोगों की हत्या करती हो। हम इंसान हैं हम पत्थर दिल से राजनीति नहीं करते।
इधर सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैब का दल जांच के लिए बागतुई गांव पहुंचा
CBI के सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैब डिवीजन के अधिकारियों का एक दल शुक्रवार को बागतुई गांव पहुंचा। यहां टीम ने जले हुए घरों की जांच की। टीम ने जगह-जगह से सैंपल लिए। टीम में आठ लोग शामिल थे और इनके साथ पुलिस भी मौजूद थी। हालांकि टीम ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। एक अधिकारी ने कहा, 'हम यहां सबूत जुटाने आए हैं। इस मामले में ज्यादा बात नहीं कर सकते।'
बीरभूम नरसंहार पर सांसद रूपा गांगुली के राज्यसभा में छलके आंसू
हाइवोल्टेज ड्रामा: बलजीत यादव का दौड़ का संकल्प‚ बहरोड़ के ही BJP नेता बोले REET पेपर सबसे पहले इनके क्षेत्र में ही लीक हुआ‚ इनके ही लोग पकड़े गए‚ उसकी भी जांच हो

Related Stories

No stories found.